हरीश रावत की नाराजगी हुई जगजाहिर, आज कांग्रेस नहीं ज्वाइन करेंगे हरक सिंह

हरक सिंह रावत की नहीं हो पाई कांग्रेस वापसी, जानिए इसके पीछे की खास वजह

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव की तारीख सामने आ जाने के बाद राजनीतिक सियासत तेज हो गई है. वहीं इन दिनों पार्टी के नेताओं के भी तेवर बदले-बदले दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में अगर हम बीजेपी से निष्कासित कर दिए गए दिग्गज नेता हरक सिंह रावत की बात करें तो कांग्रेस में वापसी को लाकर सस्पेंस का माहौल बन गया है. जानकारी के मुताबिक आज यानि 18 जनवरी को हरक सिंह कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने वाले थे हालांकि अब उनकी ज्वाइनिंग नहीं होगी.

इसकी खास वजह यह है कि पूर्व सीएम हरीश रावत समेत कई नेता हरक सिंह से काफी नाराज हैं. इतना ही नहीं वह उनकी वापसी को लेकर विरोध भी कर रहे हैं. हरक के लिए अपनी नाराज़गी हरीश रावत खुलकर आलाकमान के सामने जता चुके हैं. आलाकमान को फैसला लेना है लेकिन कुल मिलाकर हरक सिंह की जॉइनिंग को लेकर अभी भी सियासत जारी है.

बता दें इससे पहले भी कहा जा रहा था कि मंगलवार को हरक सिंह की कांग्रेस में वापसी करीब तय हो चुकी है. दल बदलने की इस राजनीति को लेकर जहां उत्तराखंड में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं.  वहीं दिल्ली में भी कांग्रेस के गलियारों में इस मामले पर गहमागहमी बढ़ गई है. इस तरह की चर्चा भी है कि पिछले साल के आखिरी दिनों में ही कांग्रेस के भीतर गुटबंदी को लेकर हरीश रावत ने काफी नाराज़गी ज़ाहिर की थी और आखिरकार आलाकमान ने उन्हें चुनाव की पूरी कमान सौंप देने का फैसला किया था.

एक बार फिर दो गुट और हो रही तकरार

जानकारी के मुताबिक इस बार भी प्रीतम सिंह गुट हरीश रावत गुट के सामने खड़ा हो गया है और हरक सिंह की वापसी का पूरा समर्थन कर रहा है. नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव हरक सिंह का साथ देते हुए कह रहे हैं कि हरीश रावत को अब माफी दे देनी चाहिए. वहीं, रावत कह चुके हैं कि पार्टी का सवाल हो, तो एक आदमी की कोई वजूद नहीं है. और पार्टी इस पर आपसी सहमति से फैसला करेगी.

Related Articles

Back to top button