कांग्रेस के भीतर खत्म हो गई तकरार! स्टार प्रचारक बने गुलाम नबी आजाद

सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में संगठन चुनाव करवाने की मांग की थी

नई दिल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए कांग्रेस, बीजेपी समेत अन्‍य सभी दलों ने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है। इसके साथ ही कांग्रेस ने भी उत्‍तर प्रदेश के चुनाव में अपने स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें कांग्रेस के उन 23 प्रमुख नामों में शामिल कुछ नेताओं के भी नाम हैं, जिन्होंने अगस्त 2020 में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में संगठन चुनाव करवाने की मांग की थी।

30 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने 30 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इनमें यूपी के पूर्व कांग्रेस प्रमुख राज बब्‍बर, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर हुडा के अलावा गुलाम नबी आजाद का भी नाम शामिल है। सोनिया गांधी को भेजे गए पत्र में हस्‍ताक्षर करने वालों में ये नेता भी शामिल थे। स्‍टार प्रचारकों की सूची में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत अन्‍य नेता भी शामिल हैं।स्‍टार प्रचारकों की सूची में राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, सचिन पायलट और दीपेंदर हूडा के नाम भी शामिल हैं। इस सूची में जेएनयू के पूर्व छात्र कन्‍हैया कुमार का भी नाम है। कन्‍हैया कुमार पिछले साल भाकपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। उनके अलावा गुजरात वर्किंग कमेटी के अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल भी स्‍टार प्रचारकों में शामिल हैं।

कांग्रेस के स्‍टार प्रचारकों में यूपी कांग्रेस

इन सबके अलावा कांग्रेस के स्‍टार प्रचारकों में यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा मोना, सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, आरपीएन सिंह, प्रदीप जैन आदित्य, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, वर्षा गायकवाड़, फूलो देवी नेताम, सुप्रिया श्रीनेत, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रणीति शिंदे, धीरज गुज्जर, रोहित चौधरी और तौकीर आलम भी शामिल हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को व सातवें और अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी।

Related Articles

Back to top button