बस्ती मे संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक से 31 मार्च तक चलेगा

बस्ती  उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले मे संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक मार्च से 31 मार्च तक चलेगा। जिसकी तेजी से तैयारी चल रही है।अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग अन्य विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए शासन से निर्धारित जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी क्षमता से करेगे। अभियान चला कर हर जगह साफ-सफाई व्यवस्था और बेहतर बनाने का भी प्रयास किया जायेेगा।

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने शुक्रवार को कहा है कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक से शुरू होगा यह 31 मार्च तक चलेगा इसकी तैयारी तेजी से की जा रही है । आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री इस अभियान के दौरान टीवी रोगी की जानकारी भी प्राप्त करेंगी। उनका सम्पूर्ण विवरण उपलब्ध करायेंगी। घर-घर भ्रमण के दौरान आशा जन्म तथा मृत्यु पंजीकरण से छूटे शिशुओं एवं व्यक्तियों के पंजीकरण की कार्यवाही करेंगी।

ये भी पढ़ें-पाखी ने शुरू की ‘तेरी मेरी आशिकी 2’ की शूटिंग

पूरे माह संचालित होने वाले अभियान की कार्ययोजना तिथिवार एवं क्षेत्रवार उपलब्ध करायें । स्वास्थ्य विभाग संचारी रोगों तथा दिमागी बुखार की निगरानी करेंगे। उनके उपचार की व्यवस्था करेंगे। नगर विकास विभाग तथा पंचायतीराज विभाग साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल की उपलब्धता, मलिन बस्तियों में स्वच्छता, उथले हैण्डपम्पों को लाल रंग से चिन्हित करने की कार्यवाही करेंगे।

Related Articles

Back to top button