सीएम योगी का आज गाजियाबाद दौरा, जानिए क्‍यों है खास

उम्‍मीदवारों से मिलेंगे के बाद दिल्‍ली के निकल जाएंगे सीएम योगी

गाजियाबाद. यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बहुत ही कस समय बचा हैं। जिसे देखते हुए सभी पार्टिया जीत हासिल करने के लिए जमकर तैयारिया कर रही हैं। इसी कड़ी में  उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज गाजियाबाद के दौरे पर हैं। यहां पर वे स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का जायजा लेंगे और कोविड अस्‍पताल जााएंगे। इसके बाद पार्टी के उम्‍मीदवारों से भी मिलेंगे। फिर वे दिल्‍ली निकल जाएंगे। यह दौरा दो तरह से खास माना जा रह है, पहला गाजियाबाद में कोरोना तेजी से फैल रहा है, इसके संक्रमण को कम करना आवश्‍यक हो गया है, इसके अलावा पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में पहले चरण यानी 10 फरवरी को 58 सीटों में चुनाव है और अधिसूचना जारी होने के बाद यह पहला दौरा है।

सीएम का दौरा माना जा रहा काफी अहम

बता दे कि अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए कोरोना संक्रमण कम करना भी आवश्‍यक हो गया है। साथ ही कुछ नेताओं के पार्टी में शामिल होने की संभावना है।गाजियाबाद में कोरोना तेजी से फैल रहा है। जानकारी के मुताबिक  रोजाना 2000 के आसपास मामले आ रहे हैं। प्रदेश में सबसे ज्‍यादा मामले लखनऊ, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के हैं. दिल्‍ली से जुड़े होने के कारण गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में शुरू से ही अधिक मामले आ रहे हैं और मरीज अस्‍पतालों में भर्ती हो रहे हैं, इसलिए मुख्‍यमंत्री गाजियाबाद में पुराना बस अड्डा स्थित कोविड लेवल – तीन के संतोष अस्पताल का निरीक्षण करेंगे. चूंकि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में गाजियाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में 10 फरवरी को मतदान होने हैं, ऐसे में सीएम का दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

सीएन योगी के आने को लेकर गाजियाबाद पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अलर्ट हैं। सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है. अपर जिलाधिकारी प्रशासन विपिन कुमार का कहना है कि मुख्यमंत्री को सोमवार को दिल्ली जाना है, इसके लिए वह गाजियाबाद आएंगे।

24 घंटे में बढ़ी करोना संक्रमण की संख्या

मिला जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में अभी तक सर्वाधिक 2103 नए कोरोना के मामले आए हैं. इसमें से करीब 20 मरीजों की हालत गंभीर है जिन्हें अस्पताल में भर्ती भी करा दिया गया है और एक शख्स की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में संक्रमण दर 18.31 प्रतिशत तक पहुंच गई है. पिछले 16 दिन में 14,986 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

Related Articles

Back to top button