सीएम योगी मथुरा से नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, जानिए वजह

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर नहीं हुई चर्चा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी विधानसभा चुनाव मथुरा से नहीं लड़ेंगे। इससे पहले इस सीट को लेकर काफी चर्चा थी। हालांकि बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने इससे इनकार कर दिया है।सूत्रों के मुताबिक, राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में उत्तर प्रदेश के पहले तीन चरण के चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर बैठक चल रही है। पहले चरण में मथुरा में मतदान है। हालांकि इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर चर्चा नहीं हुई है।

सीएम योगी आगामी विधानसभा चुनाव

बता दे कि पिछले दिनों खबर आई थी कि सीएम योगी आगामी विधानसभा चुनाव में बतौर बीजेपी उम्मीदवार सियासी मैदान में अपनी ताकत आजमाएंगे। इसके बदा से उनके अयोध्‍या, गोरखपुर या मथुरा से चुनाव लड़ने की अटकलें हैं। योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि इसका फैसला आलाकमान को करना है। उसका जैसा आदेश होगा वह उसे मानेंगे।

सीएम योगी ने जेपी नड्डा को लिखा था पत्र

इससे पहले बीजेपी के राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर सीएम योगी को मथुरा विधानसा सीट से चुनाव लड़वाने की अपील की थी। उनकी चिट्ठी सामने आने के बाद यह अटकलें तेज़ हो गई थी कि योगी आदित्यनाथ इसी सीट से आगामी चुनाव में ताकत दिखाएंगे। हरनाथ सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा था, ‘मुख्यमंत्री ने खुद ही घोषित किया कि पार्टी जहां से कहेगी मैं वहीं से चुनाव लड़ूंगा। इसलिए मैं आपसे विनम्र शब्दों में निवेदन करता हूं कि ब्रज क्षेत्र की जनता की विशेष इच्छा है कि योगी जी भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा से चुनाव लड़ें।

Related Articles

Back to top button