सीएम योगी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंपा इस्तीफ़ा, होली से पहले ले सकते हैं शपथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, बने रहेंगे केयरटेकर सीएम

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं. जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने नई सरकार के गठन से पहले परम्पराओं को निभाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. शुक्रवार की दोपहर मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने राजभवन पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंपा है. नई सरकार के गठन से पहले तक योगी कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर काम करेंगे. माना जा रहा है कि होली से पहले योगी दोबारा सीएम पद की शपथ ले लेंगे.

भाजपा को मिली प्रचंड जीत

विधानसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन को प्रचंड जीत मिली है. योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़े गए चुनाव ने उनके नाम पर पहले ही मुहर लगा दी है. अब विधायक दल की बैठक में नेता चुनने की औपचारिकता पूरी की जाएगी. माना जा रहा है कि दिल्ली में अन्य मंत्रियों के नाम पर मुहर लगेगी. इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि होली से पहले योगी आदित्यनाथ दोबारा सीएम पद की शपथ ले लेंगे. उत्तर प्रदेश में भाजपा गठबंधन ने प्रचंड जीत हासिल की है. बीजेपी ने अकेले 255 सीटों पर जीत दर्ज की है. जिसके बाद गठबंधन सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) को 12 और निषाद पार्टी को 6 सीटें मिली हैं.

20 से ज्यादा जिलों में बीजेपी का क्लीन स्विप

बीजेपी के लिए ये चुनाव एतिहासिक रहा है. पार्टी ने 20 से ज्यादा जिलों में क्लीन स्विप किया है. बीजेपी ने लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, संतकबीरनगर, गोंडा, हरदोई, लखीमपुर, पीलीभीत,गौतमबुद्धनगर, वाराणसी,मिर्जापुर, सोनभद्र,  शाहजहांपुर, आगरा, एटा, हापुड़, अलीगढ़, रॉबर्ट्सगंज, झांसी, ललितपुर, मथुरा, उन्नाव, फर्रुखाबाद, कन्नौज, महोबा, हमीरपुर और कानपुर देहात में बीजेपी ने क्लीन स्विप किया है.

Related Articles

Back to top button