पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन पर CM योगी बोले- ये नए ‘उत्तर प्रदेश’ की तस्वीर है…

सुल्तानपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूपी के सबसे बड़े 341 किलोमीटर के पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे  का लोकार्पण सुल्‍तानपुर में किया. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि आज उत्तर प्रदेश में 9 एयरपोर्ट फंक्शनल हैं जबकि 11 एयरपोर्ट पर कार्य चल रहा है. यह नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की तस्वीर है. उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन हो रहा है तो बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का कार्य में भी तेजी चल रहा है. इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश को पूर्वी उत्तर प्रदेश से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेसवे का काम भी तेजी से चल रहा है.

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे सिर्फ आवागमन का माध्यम नहीं बल्कि पूर्वी उत्तर प्रदेश को विकास की एक नई जीवन रेखा के रूप में स्थापित करने वाला होगा. उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के विकास को एक नई गति प्रदान करने के लिए दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से स्वागत करता हूं.  इस मौके पर सीएम योगी ने पीएम मोदी का स्‍वागत किया. उन्‍होंने पीएम को एक मूर्ति भी भेंट की. कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा केंद्र और यूपी सरकार के मंत्री शामिल हुए.

इस एक्सप्रेस-वे से लखनऊ से गाजीपुर तक का सफर 5 से 6 घंटे में पूरा किया जा सकता है. जो लखनऊ से शुरू होकर बाराबंकी, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर से होकर गुजरेगा. वहीं, ये एक्सप्रेस-वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में सत्ता संभालने के बाद पूर्वांचल में विकास को रफ्तार देने के लिए लखनऊ से आजमगढ़ होते हुए गाजीपुर तक सिक्स लेन के के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरू करवाया था.

Related Articles

Back to top button