CM योगी देर रात दिल्ली में जेपी नड्डा के घर मिलने पहुंचे, जानें वजह

बैठक में अमित शाह के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, बीएल संतोष, योगी आदित्यनाथ और सुनील बंसल शामिल हुए.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद एक तरफ लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम में भव्य शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ शपथ ग्रहण से पहले कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार देर रात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिल्ली आवास पर मिलने पहुंचे. ढाई घंटे तक चली मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा और कौन नहीं, इस पर चर्चा हुई. हालांकि अभी यह नहीं पता चला पाया है कि बैठक में क्या निर्णय लिया गया है. इससे पहले ये बैठक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर पर होनी थी. बैठक में अमित शाह के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, बीएल संतोष, योगी आदित्यनाथ और सुनील बंसल शामिल हुए.

इस बीच गुरुवार को शाम चार बजे लखनऊ में भाजपा के विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में मंत्रिमंडल के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा. इसमें अमित शाह और रघुवर दास भी मौजूद रहेंगे. बैठक के दौरान ही योगी को विधानमंडल दल का नेता चुना जाएगा. बैठक में उपमुख्यमंत्रियों के नामों का ऐलान भी हो सकता है. आज होने वाली बैठक के लिए बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को उपस्थित रहने के लिए कहा है. बैठक में पार्टी के वरिष्ठ विधायक की ओर से विधायक दल का नेता चुनने का प्रस्ताव रखा जाएगा.

विधायक सर्वसम्मति से इस प्रस्थान का समर्थन करेंगे

इसके बाद सभी विधायक सर्वसम्मति से इस प्रस्थान का समर्थन करेंगे. इस बैठक में चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र सिंह, केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे. विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ 25 मार्च की शाम 4 बजे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पद और गोपनीयता शपथ लेंगे.

Related Articles

Back to top button