जिस जनपद में रहते हैं सीएम योगी वहीं पर कोरोना से सबसे ज्यादा मर रहे हैं लोग !

आज पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। वहीं भारत में कोरोनावायरस के मामले हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं जो कि भारत सरकार के लिए एक बड़ी परेशानी बन चुका है। भारत सरकार जो बार-बार यही कह रही है कि भारत में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन आंकड़े कुछ और ही बयां कर रहे हैं। भारत में पिछले 24 घंटे में 50000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस के मामले आए हैं जो कि पूरी दुनिया भर में सबसे ज्यादा है। वही संयुक्त राज्य अमेरिका की बात करें तो यहां 47000 तेजाराम कोरोनावायरस के मामले आए हैं लेकिन भारत ने इस मामले में अमेरिका जैसे देश को भी पीछे छोड़ दिया है जहां कोरोनावायरस के मामले हर दिन तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वही अब उत्तर प्रदेश की बात करते हैं क्योंकि यहां पर भी कोरोनावायरस की मार लोग झेल रहे हैं।

इस समय उत्तर प्रदेश में 1 लाख से भी ज्यादा कोरोनावायरस के मामले दर्ज है। जो कि उत्तर प्रदेश सरकार के लिए बड़ी मुसीबत बन चुका है। हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस जिले में रहते हैं वहां के हालात बद से बदतर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहते हैं। लखनऊ में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा उन जिलों में से है जहां सबसे ज्यादा लोगों की मौत इस घातक वायरस से हुई है।

पिछले 24 घंटों में पूरे उत्तर प्रदेश में 1817 लोगों की मौत इस घातक वायरस से हो चुकी है। जिसमें सबसे ज्यादा मौत कानपुर नगर में हुई है जो की राजधानी लखनऊ से बेहद करीब है। यानी मुख्यमंत्री जहां रहते हैं और उनके गरीब वाला जनपद कोरोनावायरस की बुरी मार झेल रहा है। जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री लगातार कह रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन आंकड़े इससे बिल्कुल अलग है।

कानपुर नगर की बात करें तो यहां अब तक 228 लोगों की मौत इस घातक वायरस से हो चुकी है। वही इसके बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 124 लोगों की मौत कोरोनावायरस से हुई है। इन आंकड़ों से आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि जिस जनपद में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहते हैं वहां के हालात बेहद खराब है। वहीं लखनऊ से सटे कानपुर नगर में भी हालात सबसे ज्यादा बदतर है।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 2983 कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहते हैं वहां पिछले 24 घंटे में 611 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिस लखनऊ में मुख्यमंत्री का निवास है वहीं पर कोरोना तेजी से फैलता जा रहा है। ऐसे में अब सवाल उठने लगे हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आखिर यह कैसे कह रहे हैं की हालात नियंत्रण में हैं।

वहीं कांग्रेस भी लगातार मोदी सरकार पर कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर निशाना साध रही है। राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा था। उन्होंने 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले भारत में सामने आने से जुड़ा एक ग्राफ शेयर किया और तंज भरे लहजे में ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री के मुताबिक सही समय पर सही फैसले लेने की वजह से कोरोनावायरस में भारत की स्थिति अन्य देशों के मुकाबले संभली हुई है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 जुलाई को कहा था कि सही समय पर सही फैसले लेने की वजह से कोरोना के मामले में भारत की स्थिति अन्य देशों के मुकाबले समरी संभली हुई है। उन्होंने कहा था कि आज भारत में 5 लाख से ज्यादा टेस्ट हो हर रोज हो रहे हैं और आने वाले हफ्तों में इसको 10 लाख प्रतिदिन करने की कोशिश हो रही है।

Related Articles

Back to top button