CM योगी ने की भगवान रामभक्त हनुमान की आरती, आज 5 लाख 51 हजार दीपों से जगमगाएगी अयोध्या नगरी

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने दीपोत्सव के दूसरे दिन शनिवार को रामनगरी में हनुमानगढ़ी मन्दिर
(Hanumangarhi temple) में जाकर पूजा अर्चना की। उन्होंने रामभक्त हनुमान की आरती उतारी और सबके लिए मंगलकामना की।

इसके बाद मुख्यमंत्री सरयू घाट पहुंचे और वहां निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से विकास कार्यों को लेकर जानकारी की और आगे को लेकर निर्देश दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री वहां से कारसेवकपुरम गए। वहां श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्यों व साधु-संतों से मुलाकात की। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी उनके साथ रहे।

वहीं मुख्यमंत्री की मौजूदगी के बीच अयोध्या नगर निगम के कर्मचारी शुक्रवार को ‘दीपोत्सव’ 2020 के भव्य आयोजन के बाद राम की पैड़ी सहित शहर के अन्य घाटों पर सफाई कार्य को लेकर सुबह से ही जुट गए। इससे पहले शुक्रवार को राज्यपाल आंनदीबेन और मुख्यमंत्री योग की मौजूदगी में दीपोत्सव में राम की पैड़ी में एक साथ 6,06,569 दीपों के प्रज्वलन का विश्व रिकार्ड बनाया गया।

ये दीये राम की पैड़ी पर अनवरत पांच मिनट तक जलते रहे, जिसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने ड्रोन मैंपिंग के जरिए कैद किया। दीपोत्सव आयोजन का लाइव प्रसारण भी हुआ। इसके के लिए पैड़ी के 24 घाटों पर 6.90 लाख दीये सजाए गए थे, जो सभी प्रज्वलित किए गए।

 

Related Articles

Back to top button