यूपी में सीएम योगी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से की मुलाकात, फिर से सरकार बनाने का किया दावा  

यूपी में सीएम योगी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से की मुलाकात, सरकार बनाने का दावा किया पेश

लखनऊ: यूपी में बीजेपी के नेता और कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की है. इसके साथ ही उन्होंने यूपी में सरकार बनाने का दावा पेश किया. इससे पहले लोकभवन में योगी आदित्यनाथ को भाजपा की विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया.

सीएम योगी दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. पर्यवेक्षक के तौर पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की मौजूदगी में योगी को विधायक दल का नेता चुना गया. बीजेपी विधायक दल के सबसे वरिष्ठ सदस्य सुरेश कुमार खन्ना ने योगी के नाम का प्रस्ताव रखा जिस पर सभी विधायकों ने मंजूरी दे दी है.

हालांकि, योगी के फिर से विधायक दल का नेता चुने जाने की प्रबल संभावना थी, जिस पर आज सिर्फ मुहर लगी है. यूपी विधानसभा के हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी को 255 सीटें मिलीं, जबकि उसके सहयोगी अपना दल सोनेलाल को 12 तथा निषाद पार्टी को 6 सीटों पर जीत हासिल हुई.

पूरी ईमानदारी से निभाएंगे कर्तव्य- योगी आदित्यनाथ

योगी मंत्रिमंडल का भव्य शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार को पीएम मोदी, अनेक केंद्रीय मंत्रियों, बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेताओं तथा विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों की मौजूदगी में लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में आयोजित होना है.

विधायक दल का नेता बनाए जाने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह उन्हें फिर से मिली जिम्मेदारी को बिना रुके, बिना थके पूरी ईमानदारी से निभाएंगे. योगी ने कहा, ‘‘आज पार्टी ने मुझे फिर से जिम्मेदारी दी है. मैं फिर से वचन देता हूं कि हम बिना डिगे, बिना थके, बिना रुके प्रधानमंत्री के विजन (दृष्टिकोण) के अनुरूप यूपी की 25 करोड़ जनता को जनार्दन मानकर उनकी सेवा के लिए पूरी ईमानदारी व तत्परता के साथ समर्पित भाव से काम करेंगे. हमारा पूरा विधायक दल इस अभियान का साक्षी बने.

Related Articles

Back to top button