दिल्ली के लिए रवाना हुए CM योगी, पीएम नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात

पीएम से मुलाकात के बात रात 8 बजे योगी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगे

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ सत्‍ता में वापसी करने वाली BJP की नई सरकार शपथ लेने की तैयारी में है.इसी कड़ी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ करीब 11.30 बजे हिंडन एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. इसके बाद सीएम योगी दोपहर 1 बजे बीएम संतोष से मुलाकात करेंगे. इसके बाद योगी आदित्यनाथ 3 बजे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से और 6 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे. वहीं शाम को 5 बजे सीएम योगी, प्रधानमंत्री आवास पहुंचेंगे और पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. पीएम से मुलाकात के बात रात 8 बजे योगी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगे.

पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी

बता दे कि इसके साथ ही सीएम योगी और उनकी टीम राधा मोहन सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, बीएल संतोष और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी. फिलहाल आज योगी आदित्यनाथ केन्द्रीय नेतृत्व से राज्य में नए कैबिनेट के साथ ही राज्य में की गई घोषणाओं को लागू करने के लिए चर्चा करेंगे. माना जा रहा है कि आज बीजेपी आलाकमान योगी कैबिनेट का खाका तैयार कर सकता है. इसके बाद राज्य में होली के बाद किसी भी दिन शपथ ग्रहण हो सकता है. वहीं आज योगी कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नामों पर भी चर्चा की जाएगी और पार्टी इस पर मुहर लगाएगी. फिलहाल नामों को लेकर सस्पेंस बना हुआ है और इस पर राज शपथ ग्रहण के दिन ही खुलेगा. लेकिन माना जा रहा है कि बीजेपी इस भी जातीय समीकरणों को ध्यान में रखकर कैबिनेट का विस्तार करेगी. इस बार तमाम कठिनाईयों के बावजूद बीजेपी को पश्चिम उत्तर प्रदेश में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. लिहाजा माना जा रहा है कि योगी कैबिनेट में इस बार पश्चिम की हिस्सेदारी पिछली बार की तरह बरकरार रहेगी.

केन्द्रीय पर्यवेक्षक होंगे नियुक्त

हालांकि राज्य में योगी आदित्यनाथ का सीएम बनना तय है. लेकिन एक प्रक्रिया के तहत बीजेपी विधायकों की राय लेने के लिए पर्यवेक्षकों को नियुक्त करेगी. वहीं शीर्ष नेतृत्व और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी. इसके बाद पर्यवेक्षकों के लखनऊ में बैठक के बाद सीएम के नाम पर मुहर लगेगी और पर्यवेक्षकों की टीम दिल्ली में आलाकमान को अपनी रिपोर्ट देगी.

Related Articles

Back to top button