ठंड के मौसम को लेकर सीएम योगी ने दिया यह आदेश, जानें

ठंड के मौसम में गरीबों व निराश्रितों को राहत दिलाने के निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ठंड के मौसम में गरीबों व निराश्रितों को राहत दिलाने के लिए जरूरतमंदों को कंबल बांटने और सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था समय से करने के निर्देश दिए हैं। ये भी कहा है कि अगर समय से गरीबों व निराश्रितों और जरूरतमंदों को मद्द नहीं पहुची तो कार्रवाई की जाएगी। वही जरुरत के हिसाब से राशि दी जाएगी।

आपको बता दे कि सीएम योगी ने जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए  कहा कि कंबल बांटने का काम पूरी पारदर्शिता से की जाए। ठंड के मौसम के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का काम पूरी तत्परता से करने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। किसी जिलें को यदि अतिरिक्त धनराशि की जरूरत पड़ेगी, तो शासन द्वारा समय से धनराशि आवंटित कर दी जाएगी।  ताकि किसी भी गरीब को कोई नुक्सान नाा पहुंचे, अगर ऐसा हुआ तो शख्त कार्रवाई की जाएगीी।

दी गई करोड़ रुपये की धनराशि 

आपका बता दे कि यह जानकारी राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव राजस्व मनोज कुमार सिंह आगामी शीतलहर में राहत कार्य के लिए धनराशि जारी कर दी है। प्रत्येक तहसील पांच-पांच लाख रुपये और अलाव जलाने के लिए हर तहसील 50-50 हजार रुपये की धनराशि दी गई है। इसके मुताबिक करीब 20 करोड़ रुपये की धनराशि जिलों को भेज दी गई है। आगे जरुरत होगी तो राशि अवांटित की जाएगी.

Related Articles

Back to top button