यूपी चुनाव में आजम खान के बेटे को हराने के लिए सीएम योगी ने इस प्रत्याशी के लिए मांगे वोट, जानें कौन

स्वार सीट से आजम खान के बेटे को हराने के लिए भाजपा ने इन्हें बनाया अपना उम्मीदवार, जानिए यहां    

लखनऊ: यूपी विधानसभा के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को किया जाएगा. पहले चरण के मतदान से पहले सभी पार्टियां लगातार अपने घोषणापत्र जारी कर रही हैं. वहीं कई पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर उनके नामों का ऐलान कर रही हैं. इस चुनावी महौल के दौरान रामपुर  में हो रही बारिश की वजह से सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा बुधवार को नहीं हो सकी, लेकिन उन्होंने वर्चुअल माध्यम से जनसभा को संबोधित किया और भाजपा के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे. इस दौरान सीएम योगी ने न सिर्फ अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया बल्कि, मंगलवार को जारी किए गए घोषणा पत्र का भी जिक्र किया.

सीएम योगी ने अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए मांगे वोट

सीएम योगी ने वर्चुअल माध्यम से जनसभा को संबोधित किया और भाजपा के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे. इसके साथ उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया है. इतना ही नहीं उन्होंने स्वार सीट से एनडीए के उम्मीदवार हैदर अली खान को जीताने के लिए वोट भी मांगा. बता दें स्वार सीट से सपा ने आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को चुनावी मैदान में उतारा है.

सीएम योगी ने अपने वर्चुअल संबोधन में कहा कि रामपुर सदर सीट से आकाश सक्सेना, और बिलासपुर से प्रत्याशी व राज्यमंत्री बलदेव सिंह ओलख, मिलख से राजबाला को और स्वार सीट से अब्दुल्ला आजम को हराने के लिए अपना दल एस के उम्मीदवार व रामपुर के नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाले हैदर अली खान के लिए वोट करने की मांग की हैं. उन्होंने कहा कि सभी से अपील है कि प्रदेश के विकास के लिए भाजपा उम्मीदवारों को भारी मतों से विजयी बनाएं.

जानिए कौन हैं हैदर अली खान?

भाजपा गठबंधन के पहले मुस्लिम उम्मीदवार हैदर अली को कांग्रेस ने 13 जनवरी को स्वार सीट से टिकट दिया था. हालांकि इसके बाद वह दिल्ली में अपना दल (एस) में शामिल हो गए. अब उन्हें अपना दल ने भी टिकट दिया है. दिल्ली के मॉर्डन स्कूल में पढ़ने के बाद हैदर अली विदेश में भी शिक्षा ग्रहण कर चुके हैं. आजम खान और नवाब खानदान में पुरानी दुश्मनी है. दोनों ही परिवार पहले भी एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं.

Related Articles

Back to top button