डेंगू से 46 बच्चों की मौत पर सीएम योगी ने जताया दुख, आज करेंगे जिले का दौरा

फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद जनपद में वायरल बुखार (Viral Fever) और डेंगू(Dengue) से 46 बच्चों की मौत का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने संज्ञान लेते हुए दुख जताया और अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती बीमार बच्चों को  चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री सोमवार को फिरोजाबाद बाद पहुंचकर निरीक्षण भी करेंगे और जमीनी हकीकत का जायजा भी लेंगे. मुख्यमंत्री के दौरे का कार्यक्रम  रविवार शाम को जिला प्रशासन को मिला, जिसके बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया. प्रशासन मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों में जुटा है.

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर 13:10 बजे पुलिस लाइन में बनाये गये हैलीपेड पर उतरेगा. पुलिस लाइन से मुख्यमंत्री 13:20 बजे स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय पहुंचेगे और वहां का जायजा लेंगे. 13:20 बजे से 13:35 बजे तक वे अस्पताल में भर्ती मरीजों से मिलेंगे व उनका हलचल जानेंगे. 13:45 बजे सुदामा नगर पहुंचकर मौहल्ले की समस्या से होंगे रूबरू होंगे. 14.05 बजे वापस पुलिस लाइन पहुंचेगे. 14.10 बजे पुलिस लाइन हैलीपेड से मथुरा के लिये रवाना होंगे.

भर्ती मरीजों के परिजनों से मिलेंगे मुख्यमंत्री
नगर विधायक मनीष असीजा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सोमवार दोपहर फिरोजाबाद आने की बात कही है. इस संबंध में डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा 30 अगस्त को मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला, नगर निगम प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग ने भी पूरी तैयारियां कर ली हैं. विधायक मनीष असीजा ने कहा कि मुख्यमंत्री सोमवार को जिले में आकर भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से मिलेंगे. इससे पूर्व नगर विधायक से प्रदेश के नगर विकास मंत्री गोपाल टंडन ने बुखार से विभिन्न क्षेत्रों में 46 मौत की जानकारी ली और दुख जाहिर किया था.

Related Articles

Back to top button