कोरोना वारियर्स आश्रितों को भुगतान में देरी पर नाराज हुए CM योगी, गृह विभाग को दिए ये आदेश

लखनऊ. कोरोना काल के दौरान फर्ज पर कुर्बान होने वाले कोरोना वारियर्स (Corona Warriors) और फ्रंटलाइन वर्कर्स (Frontline Workers) के आश्रितों को तीन दिन में सभी अनुमन्‍य भुगतान किए जाएंगे. अफसरों के साथ उच्‍च स्‍तरीय बैठक में सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ये निर्देश जारी किए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को हिदायत दी है कि मृतक आश्रितों के अनुमन्‍य देय भुगतानों में लेट लतीफी बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी. सीएम ने मृतक आश्रितों को भुगतान की प्रक्रिया में देरी पर गृह विभाग की कार्य प्रणाली पर नाराजगी जाहिर की है. उन्‍होंने कहा कि कोरोना के दौरान लोगों की सेवा करते हुए जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिजनों के साथ सरकार मजबूती से खड़ी है.

उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान फ्रंटलाइन में काम करने वाले जितने भी कर्मचारी हैं, उनके अवशेषों का भुगतान तीन दिन में कर दिया जाए. इसके पहले सीएम योगी ने पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले राज्य कर्मचारियों को परीजनों को लेकर शासन के निर्देश दिया था कि मृतकों को परीजनों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर न काटनी पड़े, ऐसी व्यवस्था की जाय.

इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण के दौरान फ्रंटलाइन पर काम करने वाले कर्मचारियों के सभी अवशेष का भुगतान समय पर किया जाए. इस काम को प्राथमिकता के आधार पर सभी विभाग करें।

तीन दिन में शुरू हो मृतक आश्रितों को नौकरी देने की प्रक्रिया
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान जिन फ्रंटलाइन वर्करों ने अपनी जान गंवाई है, उनके मृतक आश्रितों को नौकरी दिए जाने की प्रक्रिया तीन दिन में शुरू कर दी जाए. इसके अलावा उन कर्मचारियों के जो भी अवशेष व मानदेय बकाया हो, उसका भुगतान तीन दिन के भीतर कर दिया जाए. मुख्‍यमंत्री ने कहा सरकार फ्रंटलाइन वर्करों का हर तरह से ख्‍याल रख रही है. इससे पहले फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्‍सीनेशन कार्य भी सबसे पहले कराया गया है.

Related Articles

Back to top button