सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिर दी माफियाओं को चेतावनी, कही ये बात

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफियाओं और गैंगस्टर्स के खिलाफ लगातार अभियान चला रही हैं. कभी बुलडोजर, तो कभी एनकाउंटर के जरिए आपराधिक रिकॉर्ड वाले तत्वों का सफाया किया जा रहा है. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि उनकी सरकार उत्तर प्रदेश पर लगे दंगों वाले राज्य का कलंक मिटा चुकी है और जो लोग इस उत्तर प्रदेश की पहचान के लिए संकट हुआ करते थे वह आज खुद संकट में हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”2017 से पहले उत्तर प्रदेश दंगों के लिए जाना जाता था. हर दूसरे दिन दंगा होता था. 2012-17 के बीच 700 से ज्यादा दंगे हुए थे मगर 2017 में हमारी सरकार आने के बाद दंगे की नौबत ही नहीं आई.” मुख्यमंत्री ने कहा, ”आज उत्तर प्रदेश में किसी जनपद के नाम से डरने की आवश्यकता नहीं है. यूपी की पहचान के लिए जो लोग संकट हुआ करते थे, आज वे स्वयं संकट में हैं. आज कोई भी अपराधी किसी व्यापारी को धमका नहीं सकता. उत्तर प्रदेश सरकार निवेशकों की पूंजी को सुरक्षित रखने में सक्षम है.”

गावों में भी ‘स्ट्रीट लाइट्स’ जगमगा रही हैं- योगी

बिजली आपूर्ति के क्षेत्र में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए योगी ने कहा, ”पहले कहा जाता था कि जहां से अंधेरा शुरु हो, वहां से उत्तर प्रदेश शुरू हो जाता है. प्रदेश के 75 में से 71 जनपद अंधेरे में होते थे. आज यह अंधेरा दूर हो चुका है और प्रदेश के गावों में भी ‘स्ट्रीट लाइट्स’ जगमगा रही हैं.”

योगी ने कहा, ”उत्तर प्रदेश न केवल अपने औद्योगिकीकरण के लिए बल्कि नगरीय व्यवस्था की दृष्टि से भी देश का एक महत्वपूर्ण प्रदेश माना जाता था. लेकिन एक कालखंड ऐसा भी आया जिसमें राज्य की इस पहचान को पूरी तरह समाप्त सा कर दिया था. हैंडलूम और पावरलूम को उचित प्रोत्साहन ना मिलने के कारण वह भी दम तोड़ने लगे थे.” उन्होंने कहा कि पिछले नौ साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने जो प्रगति की है उसका लाभ पिछले करीब छह साल में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश को मिला है. उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के पिछले कुछ साल में बहुत काम हुआ है और यही वजह है कि राज्य एक हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है.

Related Articles

Back to top button