CM नीतीश! BJP से नहीं हुआ गठबंधन, JDU प्रत्याशियों की पहली सूची जारी

उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान , इसमें छब्बीस प्रत्याशियों के नाम जारी

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) और बीजेपी के बीच गठबंधन नहीं हो सका है। इसके बाद अब जेडीयू ने यहां के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है। शनिवार को दिल्ली में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यूपी जेडीयू के अध्यक्ष ने पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान किया। इसमें छब्बीस प्रत्याशियों के नाम जारी किए गए हैं।

बीजेपी की तरफ से नही मिला सकरात्मक जवाब

बता दे कि ललन सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता आर.सी.पी सिंह ने सूचित किया था कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में जेडीयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती है। उनकी इस विषय पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत बीजेपी के अन्य नेताओं से बातचीत हुई थी। मगर शुक्रवार की शाम तक उनकी (बीजेपी) तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया। ललन सिंह ने यह भी कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा की तरफ से कहा गया है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हमारे दो सहयोगी दल- अपना दल और संजय निषाद की पार्टी है. इसमें उन्होंने जेडीयू का नाम नहीं लिया

उन्होंने कहा कि यदि यह पहले तय हो गया होता तो हम उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़ते। आज जहां हम 50-60 सीटों पर लड़ेंगे, वहां सौ पर चुनाव लड़ते. हमारी पार्टी मजबूती से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी और अच्छी संख्या में अपने उम्मीदवारों को जिताकर लाएगी। हालांकि उन्होंने कहा कि यूपी में अलग-अलग लड़ने का बिहार में गठबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होगा चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरण में चुनाव करवाए जाएंगे। सबसे पहला चरण 10 फरवरी को जबकि सातवां व अंतिम चरण की वोटिंग सात मार्च को होगी. दस मार्च को यूपी समेत पांच चुनावी राज्यों के नतीजे घोषित होंगे।

Related Articles

Back to top button