आज दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ममता ने बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को पांच दिवसीय दौरे पर दिल्ली जा रही हैं। वहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करने के साथ ही 28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ भी उनकी बैठक होनी है। आज शाम 4:00 बजे मुख्यमंत्री को दिल्ली रवाना होना है, उसके पहले उन्होंने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है।

राज्य सरकार के सूत्रों ने बताया है कि ममता बनर्जी ने यह बैठक अचानक बुलाई, जिसकी वजह से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। बैठक में राज्य में निवेश के प्रस्तावों पर चर्चा, कोरोना महामारी के बाद लगाए गए लॉकडाउन सहित कई मुद्दों पर अहम फैसला लिया जा सकता है।

बता दें कि बंगाल में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या घटी है और लॉकडाउन की पाबंदियां 30 जुलाई तक है। कल की मंत्रिमंडल की बैठक में इसे बढ़ाने या फिर समाप्त करने पर फैसला लिया जा सकता है। हाल में लॉकडाउन की पाबंदियों में कुछ ढील दी गई है, लेकिन अभी भी प्रतिबंध जारी है।

मंत्रिमंडल की इस विशेष बैठक को बुलाए जाने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है क्योंकि पिछली बैठक गुरुवार को ही हुई थी। एक अधिकारी ने बताया, “मंत्रिमंडल की विशेष बैठक को बुलाने के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं है। किसी विशेष मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। मंत्रियों को बैठक के बारे में सूचित कर दिया गया है। कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए रवाना होंगी।” उनके 28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का भी कार्यक्रम है। वह अपनी यात्रा के दौरान कई विपक्षी नेताओं से भी मिल सकती हैं।

Related Articles

Back to top button