सीएम केजरीवाल का PWD को आदेश, दिल्‍ली की सड़कें 20 अक्टूबर तक करें गड्ढा मुक्त

नई दिल्ली. दिल्‍ली में इस बार जमकर बारिश हुई है, लेकिन इस वजह से सड़कों पर गड्ढे  होने के मामले काफी संख्‍या में बढ़े हैं. इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों की मरम्मत का व्यापक अभियान चलाकर 20 अक्टूबर तक सड़कों को गड्ढा-मुक्त कराएं. पीडब्ल्यूडी (PWD) के तहत करीब 1260 किलोमीटर सड़कें आती हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री ने लोगों की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को उच्च-स्तरीय बैठक बुलाई थी, जिसमें उन्होंने सड़कों की स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों को बड़ी संख्या में मरम्मत वाहन तैनात करने का निर्देश दिया, ताकि विशेष अभियान के तहत सभी इलाके आ जाएं. सड़कों में मौजूद गड्ढों की मरम्मती का काम अगले 10 दिनों में किया जाएगा. जबकि जहां-तहां टूटी सड़कों को 20 दिन के भीतर ठीक किया जाएगा.

सीएम केजरीवाल ने कही ये बात
मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पीडब्ल्यूडी के तहत आने वाली राजधानी की सभी सड़कों को दुरुस्त करने के लिए व्यापक योजना बनाई है. हम इसके लिए विशेष अभियान चलाएंगे. अधिकारी प्रभावी तरीके से कार्य करेंगे और 20 दिनों के भीतर काम पूरा कराएंगे. जबकि पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येन्द्र जैन ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे सड़कों की गुणवत्ता मानकों और काम की गति को ध्यान में रखें. जैन ने निर्देश दिया कि अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि पीडब्ल्यूडी के सड़क मरम्मती कार्य से आम आदमी को कोई परेशानी न हो.

दरअसल पीडब्ल्यूडी ने एक सर्वे किया है, जिसके तहत टूटी और गड्ढे-युक्त सड़कों की पहचान की गई है. अब मरम्मत वाहन बड़ी संख्या में तैनात किए जाएंगे, ताकि विशेष अभियान के तहत पूरा एरिया कवर हो जाए. उसके बाद सड़कों की स्थिति जानने के लिए अधिकारी नियमित जांच करेंगे. दिल्ली सरकार के इन उपायों से सड़कों की मरम्मती सुनिश्चित की जाएगी और इससे दिल्ली में जलजमाव की समस्या कम होगी.

Related Articles

Back to top button