CM केजरीवाल का ऐलान, मार्च से दिल्लीवासियों को मिलेगा डोर टू डोर राशन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ऐलान किया कि मार्च तक लोगों को उनके घरों पर राशन (Ration) मिलना शुरू हो जाएगा। उन्हें राशन की दुकानों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। इस साल के अंत तक दिल्ली वालों को हेल्थ कार्ड मिल सकेगा। उन्हें इलाज में बहुत सुविधा मिल सकेगी।

झुग्गी वालों को जल्द मिलेंगे मकान
वहीं, झुग्गी वालों को जल्द ही मकान मिलने शुरू हो जाएंगे। उन्होंने झुग्गी वालों से अपील की कि वे फ़्लैटों में जाने से इंकार न करें। झुग्गी की जिंदगी अच्छी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में 52 लाख बिजली के घरेलू उपभोक्ता हैं। पिछले माह में 38 लाख लोगों के बिजली के बिल शून्य आए हैं। 73 फीसद लोगों को बिजली बिल नहीं देना पड़ा है।

दिल्ली में 14 लाख लोगों के पानी के बिल शून्य

दिल्ली में 14 लाख लोगों के पानी के बिल शून्य आए हैं। बिजली व पानी पूरी तरह लोगों काे मिल रहा है। आने वाले दिनों में लोगों को मुफ़्त में 24 घंटे पानी मिलेगा। दिल्ली के पुलिस व दिल्ली के रहने वाले सेना के जवानों के लिए हमने कुछ साल पहले योजना शुरू की है। आग बुझाने वाले हमारे अधिकारी व पुलिस अधिकारी शहीद हुए हैं। हमने 19 पुलिस कर्मियों, 6 अग्निशमन विभाग के अधिकारियों व सेना के तीन जवानों के परिवारों को एक-एक करोड़ की सहायता राशि दी है। नौ कोरोना याेद्धाओं के परिजनों को एक एक करोड़ की राशि दी है।

वहीं दूसरी ओर ई-पोस द्वारा राशन वितरण करने के दौरान नेटवर्किंग संबंधी परेशानियों की बातें लगातार सामने आ रही हैं। वही पायलेट प्रोजेक्ट में एक समस्या और भी सामने आई कि बुजुर्गों का फिंगर प्रिंट मैच नहीं हुआ, ऐसे में विभाग ने आयरिश मशीनें वितरित कीं ताकि सौ फीसदी वितरण प्वाइंट ऑफ सेल डिवाइज के माध्यम से सफल हो पाए लेकिन अब विभाग के सामने सबसे बडी परेशानी बुजुर्गों के रैटिना मैच नहीं होने की आ रही है।

Related Articles

Back to top button