दिल्ली में मरीजों को बेड ना मिलने की बात सीएम केजरीवाल ने कबूली, कहा हम कोशिश कर रहे हैं लेकिन हम परफेक्ट नहीं है

राजधानी दिल्ली में इस समय कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं हालांकि दिल्ली में पक्ष विपक्ष की राजनीति भी चरम पर है। दिल्ली सरकार ने रविवार के दिन यह निर्णय लिया था कि दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का इलाज होगा। केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा। इस फैसले को दिल्ली के एलजी ने पलट दिया था। जिसके बाद दिल्ली में राजनीति तेज हो गई थी और पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर निशाना साध रहा था। ऐसे में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह कह दिया है कि दिल्ली में जो एलजी ने आदेश पारित किया है वह आदेश लागू किया जाएगा। इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा है कि दिल्ली में बहुत से लोग हैं जिन्हें बेड नहीं मिल पा रहा है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से लगातार शिकायतें सामने आ रही हैं कि दिल्ली में बहुत से लोगों को बेड नहीं मिल रहा है। कई लोगों को बेड ना मिलने की वजह से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। लोगों ने शिकायत की है कि दिल्ली में बेड होने के बावजूद भी अस्पताल एडमिट नहीं कर रहे हैं। यह मामला लगातार तूल पकड़ता ही जा रहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद सामने आकर यह बात कबूल कर ली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने माना है कि दिल्ली में बहुत से लोग हैं जिन्हें बेड नहीं मिल रहा है। टीवी पर जो आंकड़ा दिखाई दे रहा है उससे कहीं ज्यादा लोग हैं जिन्हें बेड मिलने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात कबूली है।

केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों को बेड नहीं मिल रहे वह संख्या कहीं ज्यादा है। केवल 15-20 लोग नहीं है जो टीवी पर आ रहे हैं। लेकिन मैं आपको बता दूं कि पिछले 8 दिनों में दिल्ली के अस्पतालों में 19 लोगों का एडमिशन हुआ है। इन लोगों को बेड मिले हैं। आज 4200 बेड अभी खाली है। लेकिन यह 4200 बेड ज्यादातर सरकारी अस्पतालों में खाली हैं। प्राइवेट अस्पतालों के बेड ज्यादातर भर गए हैं। उसका भी इंतजाम किया जा रहा है।

केजरीवाल ने कहा कि एक तरफ जहां 1900 लोगों को बेड मिले हैं वही कम से कम 150-200 लोगों को बेड के लिए धक्के भी खाने पड़े। तो जब टीवी चैनलों पर 1-1 केस बताया जाता है। मेरी टीम 1-1 केस पर गौर करती हैं और हम उसे सीखने की कोशिश करते हैं। हम कोशिश करते हैं कि उस व्यक्ति कि विपदा दूर कर सकें। दूसरी तरफ से तकलीफ क्यों हुई हमारे सिस्टम में कहां कमी थी उस कमी को हम दूर करने की कोशिश करते हैं। ताकि किसी और को तकलीफ ना हो। बावजूद इसके हम परफेक्ट नहीं है। केजरीवाल ने माना कि हमारे सिस्टम में अभी बहुत सारी कमियां हैं। सब कुछ लेकिन खराब भी नहीं है बहुत सा काम हुआ भी है। केजरीवाल ने कहा कि हमारे डॉक्टर नर्सेस लगे हुए हैं। अभी बहुत सारी चीजें ठीक करनी है।

Related Articles

Back to top button