CM गहलोत और BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया में ट्वीट ‘वार’, जानिये किस बात पर छिड़ी है जंग

जयपुर. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बीजेपी शासित राज्यों की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए है. धर्म के आधार पर लोगों के साथ मारपीट के वायरल वीडियो को लेकर सीएम गहलोत ने मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकारों पर हमला बोला है. गहलोत ने कहा ऐसी घटनाओं पर सरकार द्वारा कार्रवाई नहीं करना सांप्रदायिकता को बढ़ावा देना है. राजस्थान में इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. दूसरी तरफ बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने सीएम गहलोत के इस ट्वीट पर पलटवार किया है. पूनिया ने ट्वीट का जवाब ट्वीट से देते हुए पूछा कि राजस्थान का गृह मंत्री कौन है ? राजस्थान में जो घटित हो रहा है उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा ?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी शासित राज्यों मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में धर्म के आधार पर लोगों के साथ मारपीट के वायरल वीडियो पर चिंता जताई है. गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश से लगातार ऐसे वीडियो आ रहे हैं. इन वीडियोज में धर्म के आधार पर गरीब दिहाड़ी मजदूरों, ठेला लगाने वाले और रेहड़ी-पटरी वालों के साथ मारपीट की जा रही है. गहलोत ने कहा कि यह स्थिति और भी चिंताजनक है कि ऐसी घटनाओं पर वहां की सरकारें कोई कार्रवाई नहीं कर रही हैं.

सीएम गहलोत ने इन राज्यों की बीजेपी सरकारों पर साम्प्रदायिकता को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. गहलोत ने कहा कि घटना होना एक बात है लेकिन इन पर कार्रवाई ना कर सांप्रदायिकता को बढ़ावा दिया जा रहा है. गहलोत ने यह भी कहा कि यह संविधान के आर्टिकल 15 और आर्टिकल 25 का भी उल्लंघन है. भारत जैसे पंथनिरपेक्ष लोकतांत्रिक देश में ऐसी घटना होना और उन पर पुख्ता कार्रवाई ना होना बेहद दुखद है. गहलोत ने कहा कि राजस्थान में ऐसी किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष पूनिया बोले-अपना घर तो संभालो
गहलोत के आरोपों पर पूनिया ने पलटवार करते हुये कहा कि आप दूसरे प्रदेशों की फिक्र कर रहे हैं लेकिन अपना घर तो संभालो. उन्होंने कहा कि आपके राज में राजस्थान अपराधिस्तान हो गया है. जनता त्रस्त है और अपराधी मस्त है. आमजन में भय और अपराधियों में विश्वास है. गौरतलब है कि कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस एक-दूसरे पर वार-पलटवार करते रहे हैं. बीजेपी जहां राजस्थान में अपराधों में बढोतरी होने का आरोप लगाती है तो कांग्रेस बीजेपी शासित राज्यों में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर हमलावर हो रही है.

Related Articles

Back to top button