सीएम धामी ने कहा, पूरी सरकार है जोशीमठ के लोगों के साथ

प्रधानमंत्री स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। प्रभावित लोगों के हितों का ध्यान रखा जाएगा। प्रभावित परिवारों के बीच पैकेज राशि के वितरण एवं पुनर्वास पैकेज की दर सुनिश्चित करने के लिए चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में 19 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है।

देहरादून। जोशीमठ के लोगों की मुसीबतें और चिंताएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस समय हम हर तरीके से जोशीमठ के लोगों के साथ खड़े हैं, पूरी सरकार उनके साथ खड़ी हैं और PM मोदी ने हर तरीके से पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया है। यहां पर पूरी टीम काम कर रही है। आज लगातार हमारी विभिन्न समूहों के साथ बैठकें होंगी।

जोशीमठ भू-धंसाव पर उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रभावित इलाके के तीन हजार प्रभावित परिवारों को 45 करोड़ रुपये की सहायता देने का काम राज्य सरकार कर रही है। इसमें एक लाख रुपये अग्रिम राशि के तौर पर दिया जाना है। वहीं 50 हजार रुपये का भुगतान सामान की ढुलाई व तत्काल आवश्यकता को पूरा करने के लिए किया जा रहा है।

उत्तराखंड के जोशिमठ में घरों की तोड़फोड़ किए जाने के मामले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इलाके के किसी भी व्यक्ति का घर नहीं टूटेगा। उन्होंने कहा कि किसी के घर को तोड़ने का कोई निर्णय नहीं हुआ है। जो भी प्रभावित लोग हैं उन्हें फौरी तौर पर सहायता के अनुरुप 1.50 लाख रुपये की सहायता राशि बांटी जाएगी।

Related Articles

Back to top button