पीएम मोदी से आज मुलाकात कर सकते हैं सीएम चन्नी, इस मुद्दे पर चर्चा संभव

नई दिल्ली. पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शुक्रवार शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि इस दौरान धान की फसल और कृषि कानूनों को वापस लेने पर चर्चा हो सकती है. दरअसल, पंजाब कांग्रेस में जारी संकट के बीच सीएम चन्नी आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और आलाकमान से मिलने दिल्ली पहुंच रहे हैं. गुरुवार को ही उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की थी.

खबर है कि सीएम चन्नी आज दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. संभावना है कि दोनों नेताओं के बीच कृषि कानूनों को वापस लेने के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. दिल्ली की सीमाओं पर किसान लंबे समय से तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे किसानों में से अधिकांश पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के हैं. किसान और केंद्र सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन किसी ठोस मुद्दे पर अब तक सहमति नहीं बन पाई है.

दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से होने वाली बैठक में पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद रह सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उम्मीद की जा रही इस बैठक में गुरुवार को चन्नी और सिद्धू के बीच हुई चर्चा में निकले फैसलों पर अंतिम सहमति आ सकती है. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नई पार्टी बनाने की खबरें भी मीटिंग के एजेंडा में शामिल रह सकती हैं. द ट्रिब्यून के मुताबिक, सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेतृत्व इस बात को सुनिश्चित करना चाहता है कि अगर कैप्टन की तरफ से विधायकों को लुभाए जाने की स्थिति में वे पार्टी में ही बने रहें.

Related Articles

Back to top button