कोरोना गाईडलाईन के अनुसार होगा चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टीवल

चित्तौड़गढ़, राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मंगलवार शाम एक कोरोना मरीज की हुई मौत एवं बढ़ते कोरोना मामलों के साथ दो दिवसीय चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टीवल का आयोजन शुक्रवार से प्रारम्भ होगा।
जिला कलेक्टर एवं फेस्टीवल समिति के अध्यक्ष के के शर्मा ने आज पत्रकारों को बताया कि कोरोना से बचाव के सभी उपायों के साथ जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 12 मार्च से तीसरे चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टीवल का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रथम दिन शहर के गोरा बादल स्टेडियम से शोभायात्रा के साथ फेस्टीवल का शुभारम्भ किया जाएगा इसके साथ ही दुर्ग के मार्ग पर राजस्थानी लोक संस्कृति के कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी रहेगी जो दोनों दिन रहेगी।

इस दौरान मैराथन, अश्व एवं उंट प्रतियोगिताएं, आर्ट कैम्प तथा दीपदान तथा आतिशबाजी जैसे कार्यक्रम होंगे। दोनों दिन शाम को स्थानीय इंदिरा ऑडीटोरियम में सांस्कृतिक संध्या के आयोजन भी रहेंगे। सभी कार्यक्रम दुर्ग स्थित फतहप्रकाश महल प्रांगण व गोरा बादल स्टेडियम में आयोजित होगी और समस्त कार्यक्रमों की थीम राजस्थानी लोक संस्कृति की रहेंगी।

ये भी पढ़ें-बस्ती मे निःशुल्क बनाये जायेगे आयुष्मान कार्ड

उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कार्यक्रमों के दौरान कोरोना रोकथाम के कोविड गाईड लाईन के अनुसार समस्त प्रबंध किये जाए्रंगे। उन्होंने मंगलवार शाम कोरोना पीड़ित एक मरीज की हुई मौत का विवरण बताते हुए कहा कि मृतक के एक सप्ताह पूर्व ही कोरोना टीका लगाया गया था और वह तीन दिन पहले उच्च रक्तचाप के चलते अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती हुआ था जहां उसकी कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई और मंगलवार शाम उसकी मौत हो गई।

जिले में कोरोना की तीसरी लहर के साथ यह पहली मौत हुई है। मृतक शहर की नगरपालिका काॅलोनी का निवासी होकर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ़ दिनेश वैष्णव का निकटतम रिश्तेदार था।व्यास रामसिंह

Related Articles

Back to top button