PM  मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में पंजाब सरकार ने की  बड़ी कार्रवाई, फिरोजपुर SSP सस्पेंड

PM  मोदी की सुरक्षा मामले में चिन्नी सरकार ने फिरोजपुर SSP को किया सस्पेंड

लखनऊ: पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें फिरोजपुर के एसएसपी हरमन हंस को राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया है. पंजाब सरकार की ये कार्रवाई थोड़ी हैरान करने वाली है, क्योंकि राज्य सरकार ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को मानने से पूरी तरह से इनकार कर दिया है. ऐसे में जब चूक हुई नहीं तो फिर कार्रवाई कैसी? खुद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम की सुरक्षा में चूक की बात को मानने से मना कर दिया है.

फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों ने रोका पीएम का काफिला

जानकारी के मुताबिक बुधवार को फिरोजपुर जिले में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. दरअसल, एक फ्लाईओवर पर पीएम मोदी के काफिले को प्रदर्शनकारियों की वजह से 15-20 के लिए रोकना पड़ा. इस घटना को पंजाब पुलिस और राज्य सरकार की लापरवाही के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि पंजाब की कांग्रेस ने इसे षड़यंत्र करार दिया है.

गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

पंजाब सरकार की इस कार्रवाई के बीच गृह मंत्रालय भी एक्शन के मोड़ में नजर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने पीएम की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर पंजाब सरकार से जवाबदेही की है.  हालांकि इसके बाद राज्य सरकार को जवाब देना होगा और अगर इस दौरान अधिकारी स्तर पर किसी की लापरवाही सामने आती है तो निलंबन की प्रक्रिया और भी बढ़ सकती हैं.

Related Articles

Back to top button