चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा गिरफ्तार, मिले ब्लैकमेलिंग के सबूत

0
84

बीजेपी नेता चिन्मयानन्द(Chinmayanand) पर रेप और योन शोषण का आरोप लगाने वाली लॉ छात्र(Law Student) को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (Special Investigation Team) ने मंगलवार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। बुधवार सुबह पुलिस पीड़ित छात्रा को चौक कोतवाली लेकर पहुंची। जहां से गिरफ्तारी के बाद उसे मेडिकल के लिए जिला अस्पताल लेकर गई है। मेडिकल के बाद छात्रा को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

शाहजहांपुर केस में लड़की पर चिन्मयानंद(Chinmayanand) से उगाही करने का आरोप था। इसके चलते एसआईटी ने बुधवार सुबह कोतवाली पुलिस के साथ आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि सोमवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पीड़ित छात्रा के अग्रिम ज़मानत की याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद मंगलवार को कोर्ट ने अग्रिम जमानत के लिए 26 सितंबर को एसआईटी(SIT) से तथ्य पेश करने को कहा था। लेकिन एसआईटी ने बुधवार सुबह छात्रा को गिरफ्तार कर लिया है। एसआईटी चीफ नवीन अरोड़ा रात में ही लौटे थे और उनके लौटते ही आज सुबह की कार्रवाई घर से लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया।

5 करोड़ की रंगदारी मांगी

इससे पहले स्वामी चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में मंगलवार को SIT ने पीड़िता के दोस्त विक्रम और सचिन को रिमांड पर लिया था। अदालत से एसआईटी को 95 घंटे की रिमांड मिली है। दोस्तों के रिमांड पर लिए जाने के बाद पीड़िता की गिरफ्तारी की आशंका बढ़ गई थी। हालांकि एफआईआर(FIR) में नाम आने के बाद शिकायतकर्ता लड़की के परिवार वाले भी कानूनी मदद की कोशिशों में जुटे हैं। शिकायतकर्ता लड़की की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत पर 26 सितंबर को सुनवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here