वर्ष 2023 की बोर्ड परीक्षा में राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मेधावी ओं का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे सम्मान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में मेधावीयों को सम्मानित करेंगे।

वर्ष 2023 के अमर उजाला हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मेधावीओं का (आज )14 जून को सम्मान होना है। समारोह का आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में है या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में दागियों को सम्मानित करेंगे।

इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने से पहले सीएम योगी माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से लोग भवन में आयोजित समारोह में भी मेधावियों को सम्मानित करने जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से इसकी तैयारी जल्द पूरी करने का निर्देश जारी किया है।

राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद की राज्य स्तर पर प्रथम स्थान पाने वाले संस्कृत शिक्षा परिषद, सीबीएसई वा आईसीएसई के सर्वोच्च 10 -10 मेधावी विद्यार्थियों, जिसमें की कुल 141 मेधावी होगा उनके माता-पिता को राज्य स्तर पर सम्मान दिया जाएगा। राज्य सरकार इन्हें डीबीटी के माध्यम से एक लाख सीधे खाते में टेबलेट प्रशस्ति पत्र व मेडल भी देगी।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक केके गुप्ता ने बताया कि मेरिट में राज्य स्तर पर 6 से 10 स्थान पर रहने वाले 384 में धारियों को जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों व जिलाधिकारियों की ओर से सम्मान दिया जाना है। वहीं यूपी बोर्ड के जिला स्तर के प्रथम 10 -10 मेधावी हूं कुल 1220 को इस दिन सम्मान दिया जाएगा।

 

उन्होंने सभी डीआईओएस राज्य स्तर पर होने वाले सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए संबंधित छात्र के अभिभावक से लिखित सहमति लेकर सूचित करने को कहा है। तो वहीं जिला स्तर के समारोह की भी आवश्यक तैयारी पूरी करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button