मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथआज मंत्रिपरिषद के साथ करेंगे बैठक, इन मुद्दों पर होगा मंथन

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) सोमवार को अपमे मंत्रिमंडल के साथ सरकार के काम काज और भविष्य की रणनीतियों पर मंथन करेंगे. 12 बजे सबसे पहले सीएम योगी लोकभवन (Lok Bhavan) में कैबिनेट की बैठक (Meeting) करेंगे जिसमें अलग- अलग विभागों से जुड़े अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी जायेगी. इसके बाद स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्रियों को भी बैठक के लिए बुलाया गया है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक, मंत्रि परिषद की ये बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण है. कोविड महामामरी की दूसरी लहर के बाद प्रदेश कैबिनेट की ये पहली बैठक हो रही है, क्योंकि कोरोना काल में कैबनेट बैठकें या तो वर्चुअल माध्यम से हुई या फिर कैबनेट बाई सर्कुलेशन अहम प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गयी. लेकिन ये आज महीनों के बाद सभी मंत्री आमने- सामने बैठक पर प्रस्तावों पर मंथन करेंगे. इसके अलावा सीएम योगी पिछले दिनों दो दिनों के दिल्ली दौरे से लौटे है जहां सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की है. इसके चलते ये माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री कैबिनेट बैठक में नीतिगत निर्णयों के बाद केंद्रीय नेतृत्व में सुझावों और निर्देशों को सरकार के स्तर पर अमल के लिए जरूरी दिशा निर्देश दे सकते हैं.

अध्यक्ष के चुनावों की घोषणा जल्द करने वाली है

सूत्र ये भी बता रहे हैं कि बैठक के दौरान सरकार के मंत्रियों से उनके विभाग की अहम योजनाओं और प्राथमिकताओं पर बात करेंगे. दरअसल, चुनावों को देखते हुए सरकार के सभी वो जोकि घोषणापत्र का हिस्सा भी है उसको जल्द जल्द से पूरा करने के निर्देश भी दिये जा सकते हैं. साथ ही बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष और क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के होने वाले चुनावों को लेकर बात होगी. सरकार जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों की घोषणा जल्द करने वाली है.

Related Articles

Back to top button