केसीआर ने अपनी पार्टी के 2 नेताओं को किया निलंबित

तेलंगाना में सत्तारूढ़ बीआरएस ने सोमवार को पूर्व सांसद पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी और पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है।बीआरएस की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के आदेश के बाद दोनों नेताओं को निलंबित कर दिया गया है। श्रीनिवास रेड्डी खम्मम से पूर्व लोकसभा सदस्य हैं, जबकि पूर्व मंत्री कृष्णा राव 2018 में विधानसभा चुनाव हार गए थे।

पिछले कुछ समय से बीआरएस नेतृत्व के साथ संबंधों में खटास आने वाले दोनों नेताओं ने पहले भी पार्टी के खिलाफ आलोचनात्मक टिप्पणियां की हैं। 9 अप्रैल को भद्राद्री-कोठागुडेम जिले के कोठागुडेम में अपने समर्थकों के साथ बैठक करने वाले श्रीनिवास रेड्डी ने मुख्यमंत्री पर परिवार के शासन का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी दावा किया कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव जीतकर हैट्रिक बनाने की उनकी इच्छा एक सपना ही बनकर रह जाएगी।

कृष्णा राव ने श्रीनिवास रेड्डी द्वारा आयोजित बैठक में भाग लिया और एकजुटता व्यक्त की। उन्होंने कथित तौर पर कहा कि ईमानदारी में कमी के अलावा, केसीआर जनप्रतिनिधियों तक भी पहुंच योग्य नहीं है। खम्मम में एक जिला इकाई के नेता की टिप्पणी का हवाला देते हुए कि वह पार्टी के सदस्य नहीं थे, श्री रेड्डी ने आज सवाल किया कि उन्हें संगठन से कैसे निलंबित किया जा सकता है।
कृष्णा राव ने आरोप लगाया कि बीआरएस द्वारा उठाए गए बिंदुओं का जवाब दिए बिना उन्हें निलंबित कर दिया गया।
इस बीच, राज्य के कृषि मंत्री एस निरंजन रेड्डी ने कहा कि अगर कुछ लोग संगठन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं तो पार्टी इसे स्वीकार नहीं कर सकती क्योंकि वे जो चाहते थे वह नहीं हुआ। उन्होंने दोनों नेताओं के निलंबन का जिक्र करते हुए कहा कि अगर कोई नेता ऐसा बर्ताव करता है जैसे वह पार्टी से ऊपर है तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

Related Articles

Back to top button