दोस्त से 43 साल बाद हुई मुलाकात, मुख्यमंत्री ने लगाया गले

रूपलाल और मैं कभी रूम पार्टनर थे : मुख्यमंत्री

रायपुर, 11 फ़रवरी

शनिवार को 43 साल बाद सही मायने में दो दोस्तों की भेंट-मुलाकात हो गयी। अरसे बाद जब दो दोस्तों का मिलन हुआ तो एक दूसरे के गले लग गये। यह नजारा देख वहां मौजूद सैकड़ों लोगों ने ताली बजाकर खुशी का इजहार किया। सभी के चेहरे पर खुशी आ गयी और दोनों ने एक दूसरे को गले लगा लिया।

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश अभनपुर विधानसभा के तामासिवनी पहुंचे थे, तभी उन्हें सामने जनता के बीच बैठे अपने मित्र रूपलाल साहू दिखायी दिये। चार दशक से भी अधिक समय के बाद मुख्यमंत्री ने अपने दोस्त को पहचान लिया। उऩ्होंने तत्काल उन्हें अपने पास बुलाया। करीब चार दशक बाद अपने दोस्त को सामने बैठा देख मुख्यमंत्री ने मंच में अपने पास बुलाकर गले लगा लिया और भाव विह्ल हो उठे। मुख्यमंत्री ने कहा आज 43 साल बाद मैं अपने मित्र से भेंट कर रहा हूं, जो मेरे रूम पार्टनर भी थे। आज वो गरियाबंद में प्रिंसिपल पद पर हैं। मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि तामासिवनी को बहुत समय से जान रहा हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य शासन की योजनाओं का जमीनीस्तर पर क्रियान्वयन जानने के लिए मैं यहां पर आया हूं। उन्होंने किसानों से ऋण माफी और राजीव गांधी किसान न्याय योजना में मिली किस्त के संबंध में पूछा, जिस पर सभी ने हाथ उठाकर एक स्वर में ‘हां’ जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी न्याय योजना की किस्त विशेष अवसरों पर दी जाती है, ताकि आप अपनी जरूरत के हिसाब से उसे उपयोग कर सकें।

इस अवसर पर अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास, पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा, छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड की उपाध्यक्ष चित्ररेखा साहू भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button