मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को लेकर कही ये बड़ी बात

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार (Congress Government) पर चल रहे सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) शुक्रवार की सुबह दिल्ली रवाना हो गए. दिल्ली जाने से पहले रायपुर एयरपोर्ट पर सीएम बघेल ने कहा कि मुझे दिल्ली बुलाया गया है, इसलिए मैं जा रहा हूं. लोग अपने नेता से क्यों नहीं मिल सकते? उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग बिना बुलाए ही दिल्ली चले गए हैं. सीएम बघेल ने कहा कि मुझे केसी वेणुगोपाल का संदेश मिला कि मुझे शुक्रवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मिलना है. इसलिए मैं पार्टी आलाकमान से मिलने जा रहा हूं.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के फार्मूले के तहत सीएम बदलने की चर्चा जोरों पर है. बीते 24 अगस्त को दिल्ली में मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की संयुक्त बैठक कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई थी. इस बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया और पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे. इसके बाद पीएल पुनिया ने बयान में कहा कि ढाई-ढाई साल के सीएम की कोई बात नहीं है. बैठक में संभागवार विकास की चर्चा की गई. हालांकि, इसके बाद 25 अगस्त की शाम को दिल्ली से रायपुर पहुंचे सीएम बघेल का स्वागत करने बड़ी संख्या में समर्थक एयरपोर्ट पहुंचे और शाम को ही सीएम हाउस में कई विधायक भी उनसे मिलने पहुंचे.

सियासी उठापटक के बीच छत्तीसगढ़ में टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल के गुट भी इसको लेकर खुलकर सामने आ गए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समर्थन में छत्तीसगढ़ के 2 मंत्रियों सहित कई विधायक हाईकमान के सामने बघेल के समर्थन में अपनी बात रखने गुरुवार को ही दिल्ली रवाना हो चुके हैं. इसके बाद शुक्रवार को भी करीब 25 विधायक दिल्ली के लिए रवाना हुए. बताया जा रहा है कि दिल्ली में छत्तीसगढ़ के 60 से ज्यादा वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. इनमें से करीब 54 विधायक ही हैं. मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर बाद सीएम बघेल की आलाकमान से मुलाकात हो सकती है.

Related Articles

Back to top button