छत्तीसगढ़ में इस वर्ष पहली बार मिले रिकार्ड 645 संक्रमित नए मरीज

रायपुर , छत्तीसगढ़ में इस वर्ष पहली बार पिछले 24 घंटे में 645 रिकार्ड नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। इस दौरान सात मरीजो की मौत भी हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी रायपुर नए संक्रमित मरीजों के मिलने के मामले में लगातार पहले स्थान पर बना हुआ है।रायपुर में इस दौरान 203 नए संक्रमित मरीज मिले है।

दुर्ग में भी लगातार मरीज बढ़ रहे है,वहां इस दौरान 154 नए मरीज मिले है।इसके अलावा बिलासपुर में 50,सरगुजा में 39,राजनांदगांव में 33 एवं जांजगीर चापा में 21 नए मरीज मिले है।शेष जिलों में नए मरीजों की संख्या कम है।

ये भी पढ़े – कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन कोई समाधान नहीं: टोपे

राज्य में इसके साथ ही सक्रिय कोरोना मरीजो की संख्या बढ़कर 4098 पहुंच गई है।जिन सात मरीजो की इस दौरान मौत हुई उसमें से तीन एम्स रायपुर में भर्ती थे।इस दौरान अस्पताल एवं होम आईसोलेशन से 428 मरीजो को डिस्चार्ज भी किया गया।

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने इस बीच आज वीडियो संदेश जारी कर राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सतर्क रहने और कोविड के बारे में जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की अपील की है।

उन्होने बताया कि राज्य में पहले 100 टेस्ट पर एक मामला मिल रहा था जोकि अब बढ़कर 1.6 हो गया है।उन्होने धार्मिक,खेलकूद,शोक एवं खुशी में बड़े आयोजनों से बचने तथा मास्क का उपयोग लगातार करने की अपील की है। सिंहदेव ने कहा कि टीकाकरण जारी है,पर उसका प्रभाव छह सप्ताह बाद ही पता चलेगा।

Related Articles

Back to top button