4.25 करोड़ में खरीदी नई 26 इनोवा गाड़ियों की पंजीकरण प्रक्रिया मोहाली RTO में शुरू,

चन्नी के मंत्रियों ने गाड़ियों के लिए मांगे VIP नंबर: नंबर डिमांड के कारण हो रही देरी

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी – फाइल फोटो

पंजाब में चरणजीत चन्नी सरकार के मंत्री अब 4.25 करोड़ रुपये से खरीदी 26 नई इनोवा गाड़ियों में सफर करेंगे। इन गाड़ियों की मोहाली RTO कार्यालय में पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। RTO कार्यालय के सूत्रों के अनुसार कुछ मंत्रियों ने वीआईपी नंबरों की मांग की है। इस कारण नई गाड़ियों की पंजीकरण की प्रक्रिया में देरी हो रही है। 26 गाड़ियों में से ज्यादातर गाड़ियों के नंबर मनपसंद मांगे जा रहे हैं। वहीं, पंजाब सरकार पहले से ही आर्थिक का हवाला दे चुकी है।

चन्नी ने कहा था, आम आदमी की सरकार होगी

पंजाब के मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद चन्नी ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार आम आदमी की सरकार होगी। सरकार जो भी काम करेगी वह आम लोगों के लिए होगा। सूबे के वित्तीय हालात को देखते हुए उन्होंने कहा था कि जितना हो सकेगा उतना कम बोझ खजाने पर डाला जाएगा। इन दावों के विपरीत मंत्रियों के सफर के लिए के लिए लग्जरी कारों की खरीद का अतिरिक्त बोझ खजाने पर डाला गया है। साथ ही वीआईपी नंबरों की भी मांग की गई है, जिसका चार्ज अतिरिक्त पड़ेगा।

प्रस्ताव को पहले किया था खारीज

नई सरकार की तरफ से वित्त विभाग को 27 नई इनोवा कार खरीदने का प्रस्ताव भेजा था। वित्त विभाग ने सरकार के प्रस्ताव को राज्य की वित्तीय हालत ठीक न होने का हवाला देकर खारिज कर दिया था। बाद में सरकार और नए मुख्यमंत्री के दवाब के बाद वित्त विभाग ने इस प्रस्ताव को स्वीकृति देते हुए 4.25 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button