चंद्रशेखर की पार्टी ने जारी की 13 प्रत्‍याशियों की नई लिस्‍ट, 3 आरक्षित सीटों पर उम्‍मीदवार तय

13 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान किया गया है, उनमें से 3 सीटों आरक्षिण श्रेणी में

लखनऊ. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने 13 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा की है. आजाद समाज पार्टी छठे और सातवें चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार को 13 प्रत्‍याशियों की नई सूची जारी की है. नई लिस्‍ट में आजमगढ़ जिले में आने वाली विधानसभा की तीन सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. इसके अलावा चंदौली और संत रविदास नगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली विधानसभा की 2-2 सीटों के लिए भी प्रत्‍याशी तय कर दिए गए हैं. बता दें कि विधानसभा की जिन 13 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान किया गया है, उनमें से 3 सीटों आरक्षिण श्रेणी में आती हैं.

चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) की ओर से शुक्रवार को उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के छठे और सातवें चरण के लिए उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की गई. नई लिस्‍ट विधानसभा की 13 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई है. आजाद समाज पार्टी की नई लिस्‍ट में 2 मुस्लिम प्रत्‍याशियों के नाम शाम‍िल हैं. डॉक्‍टर अख्‍तर अली को आजमगढ़ की निजामाबाद विधानसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया है. वहीं, वारिस अली खान को संत रविदास नगर जिले की भदोही विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है.

UP Elections

 आरक्षित सीटों के लिए भी प्रत्‍याशियों के नाम तय

आजाद समाज पार्टी ने 3 आरक्षित विधानसभा की सीटों के लिए भी प्रत्‍याशियों के नाम तय कर दिए हैं. गाजीपुर की जखनियां विधानसभा सीट (एससी के लिए आरक्षित) से विनय सागर को चुनाव मैदान में उतारा गया है. वहीं, चंदौली की चकिया और जौनपुर की मछली शहर विधानसभा सीट से क्रमश: होरी लाल चंद्र भाष्‍कर और सत्‍यप्रकाश मानव को उम्‍मीदवार बनाया गया है.

वाराणसी सीट के लिए भी प्रत्‍याशी 

चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने वाराणसी (दक्षिण) विधानसभा सीट के लिए भी उम्‍मीदवार की घोषणा कर दी है. आजाद समाज पार्टी ने यहां से वीरेंद्र कुमार को प्रत्‍याशी बनाया है. इसके साथ ही कुशीनगर की हाटा सीट से शैलेश गुप्‍ता, सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज सीट से शिव कुमार, आजमगढ़ सदर से ऋषि यादव, आजमगढ़ की ही सगड़ी विधानसभा सीट से अमीरचंद, चंदौली की सैयद राजा सीट से सिद्धार्थ प्राणा बाहु को प्रत्‍याशी बनाया गया है. इसके अलावा संत रविदास नगर की ज्ञानपुर सीट से कृष्‍ण कुमार किशन और सोनभद्र की घोरावल से राहुल कुमार को चुनाव मैदान में उतारा गया है.

Related Articles

Back to top button