अखिलेश यादव से गठबंधन पर नहीं बनी बात, चंद्रशेखर आजाद ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

चंद्रशेखर आजाद अकेले लड़ेंगे चुनाव, कहा-स्वाभिमान से नहीं कोई समझौता

लखनऊ: यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख आने के बाद पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लाकर उठा-पटक शुरू हो चुकी हैं. ऐसे में भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद और सपा के बीच गठबंधन को लेकर बात नहीं बन पाई  सपा पार्टी से नाराज होने के बाद मंलवार को चद्रशेखर आजाद ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. अखिलेश यादव का बिना नाम लिए चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि पार्टी 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इतना ही नहीं उन्होंने कहा आगे और सीटों पर विचार किया जा सकता है. चंद्रशेखर ने कहा कि हमारी लिस्ट में 30 फीसदी दलित, 42 फीसदी ओबीसी, 5 फीसदी एसटी कैंडिडेट और बाकी पर अन्य अल्पसंख्यक लोगों को उम्मोद्वर बनाया जाएगा.

बता दें पिछले दिनों चद्रशेखर और अखिलेश यादव की मुलाकात हुई थी. जिसके बाद दोनों दलों में गठबंधन पर सहमति बनी थी. लेकिन सोमवार को अखिलेश ने यह कहकर चंद्रशेखर पर निशाना साधा था कि वह किसी साजिश का शिकार हुए हैं. सपा सुप्रीमो ने कहा था कि दो सीटों पर बात हुई थी, लेकिन वह पलट गए. इस पर चंद्रशेखर ने बिना नाम लिए हुए कहा कि जो बात से पलट जाता है उसे ही धोखा कहते हैं. मेरे साथ उनकी 25 सीटों को लेकर बात हुई थी. यूपी में अपनी पार्टी को मान्यता दिलाने के लिए 14 सीटों पर जीत या फिर 80 लाख वोटों की जरूरत होती है. इसलिए हमें कम से कम 30 सीटों पर लड़ने की जरूरत थी.

33 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

चंद्रशेखर आजाद ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों को उतारा है. सिराथू, नोएडा, मेरठ कैंट, एत्मादपुर, गंगोह, हस्तिनापुर शामिल हैं. इसके अलावा चंद्रशेखर ने गोरखपुर सीट से भी प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है जहां सीएम योगी मैदान में हैं. उन्होंने कहा कि वह ओमप्रकाश राजभर की पार्टी और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में और उम्मीदवारों के उतारने पर भी विचार किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button