चंडीगढ़ : डेढ़ साल बाद कांग्रेस के मंच पर नजर आए नवजोत सिद्धू

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के फायर ब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू रविवार को करीब डेढ़ साल बाद कांग्रेस के मंच पर नजर आए। वह कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए। राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली गई रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने उस ट्रैक्टर को चलाया जिस पर कैप्टन अमरिंदर और राहुल गांधी सवार थे। दूसरा ट्रैक्टर दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने चलाया जिस पर हरीश रावत, नवजोत सिद्धू समेत कई नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी हरीश रावत के पिछले कई दिनों के प्रयासों के बाद सिद्धू कांग्रेस की रैली में दिखे हैं। कार्यभार संभालने के बाद हरीश रावत चंडीगढ़ में कम और अमृतसर में ज्यादा रहे हैं। दो दिन पहले हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू से बातचीत करके उन्हें राहुल के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राजी किया था जिसके बाद हरीश रावत ने सिद्धू को कांग्रेस का भविष्य करार दिया था।

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करीब डेढ साल पहले नवजोत सिंह सिद्धू से स्थानीय निकाय विभाग वापस लेकर उन्हें ऊर्जा मंत्री बनाया था। इसके विरोध में नवजोत सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू न तो किसी भी विधानसभा सत्र में शामिल हुए और न ही उन्होंने कांग्रेस के किसी कार्यक्रम में भाग लिया। कांग्रेस ने नवजोत सिद्धू को कई कार्यक्रमों में बुलाया लेकिन वह नहीं गए। अब हरीश रावत पिछले कई दिनों से प्रयास करके सिद्धू को वापस कांग्रेस के मंच पर ले आए। आज सुबह हरीश रावत अमृतसर स्थित नवजोत सिंह सिद्धू के आवास पर पहुंचे जहां उन्होंने सिद्धू के साथ नाश्ता किया और फिर दोनों नेता मोगा के लिए रवाना हुए।

Related Articles

Back to top button