पीलीभीत में बिना वैक्सीनेशन के ही जारी कर दिया सर्टिफिकेट

पीलीभीत  उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में स्वास्थ्य विभाग ने बिना वैक्सीनेशन के ही अधिवक्ता को सर्टिफिकेट जारी कर दिया।

अब इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जांच कराने की बात कह रहे हैं।
पीलीभीत में कोविड-19 के वैक्सीनेशन में लापरवाही सामने आई है। पूरनपुर क्षेत्र के अधिवक्ता को बिना वैक्सीनेशन के ही वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया। अधिवक्ता ने सोशल मीडिया पर प्रमाण पत्र शेयर किया है। मामले की जानकारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग जांच करने के बाद संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

अधिवक्ता त्रिभुवन पांडेय ने बताया कि उन्होंने कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। जिसके बाद उन्हें 13 अप्रैल को पूरनपुर सीएससी पर वैक्सीन लगाने का संदेश स्वास्थ्य विभाग ने भेजा था, लेकिन तबीयत खराब होने के कारण वह वैक्सीन लगावने नहीं जा सके।
अधिवक्ता ने बताया कि 13 अप्रैल को दोपहर के बाद उनके मोबाइल फोन पर वैक्सीन लगाने और सर्टिफेकट जारी होने का संदेश आया। अधिवक्ता ने बताया कि इसके बाद मैंने सर्टिफिकेट सोशल मीडिया पर डालने के साथ ही डीएम को भी ट्वीट कर जानकारी दी थी।

पूरे मामले पर डिप्टी सीएमओ सीएम चतुर्वेदी ने जांच के आदेश दिए हैं। डिप्टी सीएमओ का कहना है कि ऑनलाइन पोर्टल पर वैक्सीनेशन से पूर्व आधारकार्ड से वेरिफिकेशन हुआ है। मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद लापरवाही मिलने पर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button