कैलाश चौधरी ने किया बाड़मेर-मुंबई ट्रेन का वादा

गुजरात में प्रवासी राजस्थानियों से केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री बोले- सीधी रेल सेवा शुरू नहीं हुई तो मैं वोट मांगने नहीं आऊंगा

सूरत में प्रवासी राजस्थानियों से बात करते केंद्रीय राज्यमंत्री व बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी ।

केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने सूरत (गुजरात) में मारवाड़ियों और राजस्थानियों से कहा कि अगली बार वोट मांगने तब आऊंगा, जब बाड़मेर से मुंबई की सीधी ट्रेन सेवा शुरू हो जाएगी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वोट मांगने सूरत नहीं आऊंगा। कैलाश चौधरी बाड़मेर के सांसद भी हैं। रविवार को सूरत में वह प्रवासी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

बीते कई सालों से बाड़मेर से मुंबई रेल सेवा की मांग की जा रही है। बाड़मेर सहित आसपास के जिलों के लोग बड़ी संख्या में गुजरात व महाराष्ट्र में रहते हैं। चुनावों के समय मारवाड़ी व राजस्थानी लोगों से वोट मांगने नेता वहां जाते रहते हैं। यूपीए सरकार ने नई रेल बिछाने की घोषणा की थी और उसका सर्वे भी करवाया गया था। उसके बाद से यह योजना अटकी पड़ी है। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बालोतरा चुनावी रैली में वादा किया था कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने आऊंगा, तब तक बाड़मेर-मुंबई रेल सेवा शुरू कर दी जाएगी। करीब तीन साल बीत जाने के बाद भी रेल सेवा शुरू नहीं की गई है। भाजपा आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इसी के तहत भाजपा नेता गुजरात में प्रवासी राजस्थानियों से मिल रहे हैं।

प्रवासी सम्मेलन में मंत्री कैलाश चौधरी, विधायक हमीर सिंह, पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी।

बाड़मेर सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री के नेतृत्व में भाजपा नेता बीते दिनों से गुजरात प्रवास पर हैं। सूरत-वापी-नवसारी सहित अलग-अलग जगहों पर प्रवासी मारवाड़ी और राजस्थानियों के साथ संवाद कर रहे हैं। सूरत में मारवाड़ी और राजस्थानी सम्मेलन का एक वीडियो सामने आया है। इसमें कैलाश चौधरी ने कहा कि मैं वोट मांगने तभी आऊंगा, जब बाड़मेर से मुंबई ट्रेन शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा, मैं उसी ट्रेन में बैठकर वोट मांगने आऊंगा। मंच पर बैठे पूर्व राज्यमंत्री अमराराम चौधरी और सिवाना विधायक हमीर सिंह से भी वादा करवाया कि आपको भी उसी ट्रेन में बैठकर आना है। मंत्री ने कहा, आज बीजेपी का पूरा परिवार है और मैं गारंटी ले रहा हूं। मैं वादा करता हूं कि मुंबई ट्रेन वाया सूरत होते हुए बाड़मेर पहुंचेगी।

मंत्री के साथ में बाड़मेर के यह नेता साथ में

गुजरात के विभिन्न शहरों में आयोजित केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी के स्वागत-सम्मान कार्यक्रमों में गुजरात के स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, प्रवासी व सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बाड़मेर के प्रतिनिधिमंडल की ओर से पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी, सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल, पूर्व विधायक शिव जालम सिंह रावलोत, भाजपा प्रदेश मंत्री के के विश्नोई, भाजपा जिला महामंत्री बालाराम मूंढ और स्वरूप सिंह खारा, समाजसेवी डॉ. मेघाराम गढवीर, सोहन सिंह भायल, भाजपा ओबीसी मोर्चा बालोतरा के अध्यक्ष इंदाराम चौधरी, जिला परिषद सदस्य हंसाराम प्रजापत और सरपंच जुगताराम भादू और भाजपा जिला मंत्री खेताराम प्रजापत सहित बाड़मेर के जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बाड़मेर बीजेपी के नेता केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी के नेतृत्व में गुजरात प्रवास पर हैं। गुजरात प्रवास के दौरान रविवार को केंद्रीय मंत्री ने सूरत में मारवाड़ियों और राजस्थानियों को वादा किया कि अगली बार वोट मांगने तब आऊंगा जब बाड़मेर से मुंबई ट्रेन शुरू हो जाएगी। अन्यथा वोट मांगने सूरत नहीं आऊंगा।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button