Independence Day 2022: आजादी के जश्न में डूबा देश, पीएम मोदी ने लालकिले (Red Fort) पर 9वीं फहराया तिरंगा

News Nasha

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस के 75 साल पूरे होने के मोके पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लगातार 9वीं बार लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और देश को संबोधित किया। आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश अमृत महोत्सव मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह ट्वीट कर सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

उन्होंने तिरंगा फहराने के बाद देश को संबोधित करते हुए कहा कि आज विश्व के कोने-कोने में भारत का तिरंगा आन, बान, शान से लहरा रहा है। पीएम मोदी ने कहा आज का ये दिन ऐतिहासिक है। आज नए संकल्प और नई साह के साथ कदम बढ़ाने का शुभ अवसर है। आजादी के जंग में गुलामी का पूरा काल खंड संघर्ष में बीता है। हिंदुस्तान का कोई कोना ऐसा नहीं था जहां के लोगों ने सैकड़ों सालों तक गुलामी के खिलाफ जंग न की हो। अपनी जिंदगी न खपाई हो। आहुती न दी हो। आज हम सब देशवासियों के लिए हर महापुरुष को, त्यागी को बलिदानी को नमन करने का अवसर है। उनके सपनों को पूरा करने का संकल्प लेने का अवसर है।

आगे उन्होंने कहा कि मैं इस स्वतंत्रता दिवस पर सभी भारतीयों और भारत से प्यार करने वालों को बधाई देता हूं। आज नए संकल्प के साथ नई दिशा की ओर कदम बढ़ाने का दिन है। न सिर्फ हिंदुस्तान का हर कोना, बल्कि दुनिया के हर कोने में आज किसी न किसी रूप में भारतीयों के द्वारा या भारत के प्रति अपार प्रेम रखने वाला विश्व के हर कोने में ये हमारा तिरंगा आन-बान-शान के साथ लहरा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button