CBSE board exams 2022: आज जारी होगी सीबीएसई टर्म-1 परीक्षा की डेटशीट

CBSE board exams 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा के टर्म-1 एग्जाम की डेट शीट आज (18-10-2021), सोमवार को जारी की जाएगी। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेट शीट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी की जाएगी।

इस साल सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा दो चरणा में आयोजित की जा रही है। सीबीएसई बोर्ड ने दो टर्म में परीक्षा कराने का फैसला कोरोना महामारी को देखते हए लिया है। कोरोना और लॉकडाउन के चलते पिछले सत्र में पढ़ाई बाधित हुई थी। इसी के चलते 2021 की बोर्ड परीक्षाएं भी नहीं कराई जा सकीं।

इन्हीं तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई बोर्ड ने दो सत्रों में परीक्षाएं आयोजित कराने का फैसला किया था जिससे कि बिना परीक्षा छात्रों को न पास करना पड़े।

सीबीएसई टर्म-1 में प्रमुख विषयों की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी, इसके बाद दूसरे टर्म में अन्य प्रमुख विषयों की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

टर्म एग्जाम 90 मिनट का होगा, जो कि शीतकालीन सत्र को देखते हुए सुबह 10:30 बजे की बजाए 11:30 बजे शुरू होगा। वहीं 15 मिनट की जगह 20 मिनट पढ़ने के लिए समय मिलेगा। सीबीएसई 10वीं, 12वीं परीक्षा के नतीजे सेकंड टर्म की परीक्षा होने के बाद घोषित किए जाएंगे

Related Articles

Back to top button