फ्लोर टेस्ट से पहले RJD के इन 5 नेताओं पर CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, जानें क्यों!

News Nasha

बिहार विधानसभा में आज नीतीश कुमार विश्वास मत पेश करेंगे। बीजेपी का साथ छोड़कर नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव समेत अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर सरकार बना ली, जिसके बाद आज नई सरकार को विश्वासमत हासिल करना है। वहीं इस फ्लोर टेस्ट से पहले RJD के पांच नेताओं के घर पर छापेमारी हुई है। साथ ही राबड़ी देवी के निजी सचिव नागमणि यादव के घर पर भी छापेमारी की कार्रवाई शुरू हुई है।

लालू यादव की पार्टी के चार नेताओं में सुनील सिंह, अशफाक करीम, फैय्याज़ अहमद, सुबोध राय, पूर्व विधायक राजद अबू दोजाना शामिल हैं।

आइये jaकहां क्या है हाल

सुनील सिंह

RJD नेता, बिस्कोमॉन के चेयरमैन सुनील सिंह के घर बड़ी संख्या में टीम पहुंची। सुनील सिंह ने दावा करते हुए इस छापेमारी को बीजेपी की साजिश बतायी है। उन्होंने कहा कि, ये छापेमारी बीजेपी के इशारे पर हो जा रही है। वहीं सुनील सिंह की पत्नी भी इस दौरान भड़कते दिखीं। उन्होंने कहा कि, अगर इन्हें घर से कुछ नहीं मिला तो मैं सीबीआई के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करूंगी।

डॉ. फ़ैयाज़ अहमद

राष्ट्रीय जनता दल की एक राज्यसभा एम पी डॉ. फ़ैयाज़ अहमद के ठिकानों पर केंद्र की ED की छापेमारी हो रही है। सूत्रों के मुताबिक आज सुबह शुरू हुई छापेमारी में करीब 45 लोगों की टीम है। बता दें कि डॉ. फ़ैयाज़ अहमद बिस्फी से राजद के भूतपूर्व विधायक और वर्तमान में राजद कोटे से राज्यसभा सांसद बने हैं।

अशफाक करीम

आरजेडी के राज्य सभा सांसद अशफाक करीम के घर पर भी सीबीआई छापेमारी कर रही है। बता दें कि इससे पहले भी अशफाक के घर छापेमारी हो चुकी है। इस छापेमारी के दौरान उनके घर से कोरोड़ों रुपये बरामद किए गए थे।

सुबोध राय

RJD नेता और पूर्व MLC सुबोध राय के घर भी छापेमारी जारी है। बताया जाता है कि सुबोध रॉय आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेहद करीबी हैं।

अबू दोजाना

पूर्व विधायक राजद अबू दोजाना के घर भी छापेमारी की जा रही है। वहीं, ताजा अपडेट के मुताबिक, पटना समेत कुल 24 ठिकानों पर छापेमारी हो रही है। बताते चलें किआज से बिहार विधानसभा का विशेष सत्र बुलाय गया है। ये सत्र आज और कल दो दिन चलेगा। इस दौरान नीतीश सरकार शक्ति परीक्षण होगा और दूसरा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होगा।

Related Articles

Back to top button