ज़मीन के बदले नौकरी मामला: लालू के करीबी के घर सीबीआई का छापा

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी सहयोगी और RJD विधायक किरण देवी के पटना और आरा स्थित घर पर नौकरी के लिए जमीन घोटाले के सिलसिले में छापेमारी की।  विधायक किरण देवी लालू की करीबी और पूर्व विधायक अरुण यादव की पत्नी हैं। सीबीआई की टीम किरण देवी के भोजपुर के अगिआंव स्थित आवास पर छापेमारी करने पहुंची है।

जानकारी के मुताबिक विधायक किरण देवी के कई ठिकानों पर सीबीआई की टीम की छापेमारी जारी है।  राजद के पूर्व विधायक नेता अरुण यादव की पत्नी किरण देवी पहली बार विधायक बनी हैं। पिछले चुनाव में पहली बार राजद से टिकट देने वाले अरुण यादव के पास अगिआंव में एक आलीशान बंगला है, जहां सीबीआई की टीम पहुंची है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह सीबीआई की टीम किरण देवी के घर पहुंची। छापेमारी अभियान जारी है।

क्या है जमीन के बदले नौकरी का मामला?

कथित घोटाला रेल रेलवे भर्ती प्रक्रियाओं में हुआ था जब लालू प्रसाद 2004 से 2009 तक रेल मंत्री थे। यूपीए सरकार के तहत एक मंत्री के रूप में, राजद सुप्रीमो पर भूमि भूखंडों के बदले ग्रुप डी रेलवे पदों की पेशकश करने का आरोप लगाया गया है। उनकी बेटियों और बेटे तेजस्वी यादव सहित परिवार के सदस्यों के नाम पर।

Related Articles

Back to top button