आनंद गिरि के आश्रम में CBI:हरिद्वार में 7 घंटे तक तलाशी, लैपटॉप-मोबाइल जब्त,

लेकिन एक DVR नहीं मिली; आश्रम में घुसे चोर से भी पूछताछ

CBI ने 27 सितंबर को महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में आनंद गिरि, आद्या और संदीप को 7 दिन की रिमांड पर लिया है।

सीबीआई हरिद्वार में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के राज ढूंढने में जुटी है। जां टीम आनंद गिरि को लेकर बुधवार रात करीब 7:40 बजे हरिद्वार के श्यामपुर कांगड़ी स्थित उसके आश्रम पहुंची। वहां करीब सात घंटे तक जांच-पड़ताल की। यहां के कर्मचारियों से अलग-अलग और फिर आनंद गिरि के सामने पूछताछ की।

टीम रात 2:50 बजे आश्रम के लगे CCTV कैमरे के DVR, लैपटॉप, आनंद गिरि का आईफोन और 4 सेवादारों के मोबाइल जब्त करके ले गई है। CBI उस सीडी की तलाश कर रही है, जिसका जिक्र महंत नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में किया था।

सील आश्रम में घुस गया चोर
आश्रम से एक DVR चोरी होने की बात सामने आई है। यह DVR किसकी थी। इस बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है। CBI जांच के सामने आया है कि 4 दिन पहले आश्रम में एक युवक चोरी के इरादे से घुसा था। आसपास के लोगों ने उसे चोरी करते पकड़ा था। इसके बाद CBI ने पकड़े गए चोर से भी पूछताछ की।

आश्रम से DVR गायब होने के बाद CBI का शक और गहरा गया है। एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि जब आश्रम सील था और सुरक्षा में पुलिस तैनात थी तो चोरी कैसी हुई? टीम इसकी जांच कर रही है।

आनंद गिरि ने कहा- जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी
बुधवार रात CBI आनंद गिरि को फ्लाइट से लेकर देहरादून पहुंची। वहां से उसको आश्रम ले गई। आनंद गिरि ने मीडिया को देखते ही कहा कि CBI जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी। आप लोग इन्हें काम करने दीजिए। आश्रम सील होने के कारण टीम को अंदर जाने के लिए करीब 15 मिनट इंतजार करना पड़ा।

7 दिन की रिमांड पर है आनंद गिरि
CBI ने 27 सितंबर को महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में आनंद गिरि, आद्या और संदीप को 7 दिन की रिमांड पर लिया है। तीनों से अलग-अलग पूछताछ की जा रही है। बाघंबरी मठ के महंत नरेंद्र गिरि का शव 20 सितंबर की शाम फंदे पर लटका मिला था। शव के पास मिले सुसाइड नोट में शिष्य आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया था।

नोट में लिखा था कि तीनों मिलकर मुझे ब्लैकमेल कर रहे हैं। एक महिला के साथ सीडी वायरल करने की धमकी दे रहे हैं। इसी सीडी का पता लगाने के लिए CBI मुख्य आरोपी आनंद गिरि को हरिद्वार लेकर गई है।

Related Articles

Back to top button