सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल से की 9 घंटे की पूछताछ

शराब नीति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की। उनसे इस मामले में एक गवाह के रूप में पूछताछ की गई थी, जिसमें जांचकर्ताओं ने कहा था कि शराब लॉबी को लाभ पहुंचाने के लिए नीति तैयार करने में भ्रष्टाचार शामिल है। उन्हें अब तक केंद्रीय एजेंसी द्वारा आगे की पूछताछ के लिए नहीं बुलाया गया है। आप के पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया, जिनके पास आबकारी विभाग था, को पिछले महीने इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था।
सूत्रों के हवाले से बताया कि जब केजरीवाल से सीबीआई पूछताछ कर रही थी, तो उनकी आम आदमी पार्टी (आप) ने आज शाम वरिष्ठ नेताओं की एक आपात बैठक बुलाई।

राघव चड्ढा और संजय सिंह सहित आप नेताओं को दिल्ली पुलिस ने आज मध्य दिल्ली के लोधी रोड के पास सीबीआई के कार्यालय के पास विरोध प्रदर्शन करने के लिए हिरासत में लिया। जैसे ही केजरीवाल ने सीबीआई कार्यालय से बाहर कदम रखा, उन्हें मुक्त कर दिया गया।

चड्ढा ने कहा, “बीजेपी केजरीवाल फोबिया से ग्रस्त है। केजरीवाल के डर से ही बीजेपी इस तरह की हरकत पर उतर आई है। यह कायराना हरकत है। हमें जेल से डर नहीं लगता।” सीबीआई ने कहा है कि सिसोदिया के तत्कालीन सचिव ने जांचकर्ताओं को बताया कि शराब नीति का मसौदा उन्हें मार्च 2021 में केजरीवाल के घर पर अब गिरफ्तार नेता द्वारा दिया गया था।

दिल्ली सरकार ने नई शराब नीति को पेश किए जाने के एक साल से भी कम समय में जुलाई 2022 में रद्द कर दिया और पुरानी नीति पर वापस आ गई।

Related Articles

Back to top button