CAT 2023 का जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

श भर के आईआईएम संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली कॉमन एडमिशन टेस्ट परीक्षा का नोटिफिकेशन जल्द जारी हो सकता है। संभावना जताई जा रही है कि किसी भी वक्त परीक्षा के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी होकर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। वहीं, अगर पिछले वर्षों के ट्रेंड को देखें तो अमूमन IIM CAT 2022 अधिसूचना 31 जुलाई, 2022 को जारी हुई थी, इसलिए इस वर्ष भी जुलाई के अंत में अधिसूचना जारी होने की उम्मीद है, हालांकि, अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। वहीं,मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि IIM लखनऊ CAT परीक्षा का आयोजन करेगा। ऑफिशियल जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मिल सकेगी। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल iimcat.ac.in पर विजिट करते रहें।

साल 2022 में कैट परीक्षा का आयोजन 27 नवंबर, 2023 को हुआ था, इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल परीक्षा नवंबर 2023 में आयोजित की जा सकती है। हालांकि, सटीक तारीख आधिकारिक नोटिफिकेशन रिलीज होने के बाद ही मालूम पड़ेगी।

कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए ऐसे कर पाएंगे रजिस्ट्रेशन
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – iimcat.ac.in पर जाएं। इसके बाद अब यहां होमपेज पर उपलब्ध कैट 2023 के लिए पंजीकरण के लिए सीधे लिंक पर क्लिक करें। अब आवश्यक विवरण दर्ज करें और पंजीकरण करें। अब आवश्यक क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन करें और आवेदन पत्र भरें। इसके बाद, सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें। अब भविष्य में उपयोग के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी प्रिंट कर लें

Related Articles

Back to top button