जातिगत जनगणना: 23 अगस्त को PM मोदी से मिलेंगे नीतीश कुमार, ये होंगे साथ

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातिगत जनगणना के मसले पर प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिख कर उनसे मिलने का समय मांगा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकाता का समय दे दिया है. पीएम मोदी से नीतीश कुमार की मुलाकात 23 अगस्त को होगी. सीएम नीतीश ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है. सीएम नीतीश ने 4 अगस्त को पत्र लिखा था. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से मुख्यमंत्री को पत्र मिलने की जानकारी दी गई थी. इसके बाद सीएम नीतीश ने कहा था कि PM कार्यालय से पत्र मिलने की जानकारी दी गई है. अब वे इंतजार करेंगे कि कब बुलावा आता है. इसके बाद अब उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है कि पीएम से मिलने का समय मिल गया है. उनके साथ बिहार  विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्‍वी यादव भी होंगे.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कटिहार और पूर्णिया जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर एवं बाढ़ राहत शिविरों का निरीक्षण किया. हवाई सर्वेक्षण से लौटने के बाद पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत की सीएम नीतीश से जब पूछा गया कि केंद्र की तरफ से लेटर का कोई जवाब आया है. क्या इस पर मुख्यमंत्री ने हंसते हुए कहा कि इस पर बहुत जल्द खबर मिलेगी. इसके कुछ देर बाद सीएम नीतीश ने ट्वीट कर जानकारी साझा की. सीएम ने लिखा कि जाति आधारित जनगणना करने के लिए बिहार के प्रतिनिधि मंडल के साथ प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था. प्रधानमंत्री का बहुत बहुत धन्यवाद कि 23 अगस्त को मिलने का उन्होंने समय दिया.

सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से चर्चा में कहा था हमलोग तो चाहते हैं कि जातिगत जनगणना हो जाए, लेकिन करना है तो केंद्र सरकार को है. एक बार अगर जनगणना हो जाती है तो बहुत अच्छा रहेगा. जहां तक राज्य सरकार द्वारा जातिगत जनगणना कराने की बात है तो पहले केंद्र सरकार से बात हो जाए उसके बाद ही कोई निर्णय होगा. इस संबंध में पहले कैसे कोई बातचीत होगी सीएम नीतीश ने कहा कि वैसे सब लोगों के मन में ये बात है.

Related Articles

Back to top button