रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया पर कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

इस मामले में रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया समेत तीन पर केस दर्ज

लखनऊ: प्रतापगढ़ जनपद के कुंडा विधानसभा क्षेत्र में विधानसभा चुनाव 2022 के तहत रविवार को जगह- जगह जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी व सपा कार्यकर्ताओं के बीच झडप होती रही। विधानसभा कुंडा के समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी गुलशन यादव ने धमकी, मारपीट व अपहरण का आरोप लगाया था। इस मामले में रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया समेत तीन पर केस दर्ज हुआ है।

 सपा प्रत्‍याशी गुलशन यादव से मारपीट मामला

विधानसभा कुंडा के रैयापुर बूथ पर सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के एजेंट राकेश पासी को बनाया गया था। उनका आरोप था कि दोपहर करीब 11 बजे बूथ पर एजेंट बने जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के एजेंट टिंकू सिंह पुत्र भोला सिंह ने किसी को फोन कर बताया कि राकेश पासी को बूथ से हटाओ नहीं तो कैटरिंग और फर्जी वोट नहीं पड़ पाएंगे। कुंडा में सपा प्रत्‍याशी गुलशन यादव के आरोप के अनुसार इसी के थोड़ी देर बाद रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, सुभाष सिंह गोपाल केसरवानी 10-15 लोग अज्ञात पहुंचे और मुझे गाड़ी में भरकर ले गए और मारा पीटा। जातिसूचक शब्दों से गाली देते हुए जान से मारने की धमकी देकर छोड़ दिया। उस गाड़ी में राजा भैया भी बैठे थे।

देर रात दर्ज हुआ मुकदमा

सपा एजेंट की शिकायत पर पुलिस में उनका मेडिकल कराया और रविवार की रात 11:17 मिनट पर पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने रघुराज प्रताप राजा भैया पुत्र नाम पता अज्ञात, सुभाष सिंह पुत्र नाम पता अज्ञात, गोपाल केसरवानी पुत्र नाम पता अज्ञात के खिलाफ धारा 147, 367, 342, 323 504 504 एससी-एसटी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

आखिर कौन हैं रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया

कुंडा कोतवाल प्रदीप कुमार का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई। हालांकि तहरीर में यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि यह रघुराज प्रताप सिंह कौन हैं। तहरीर में रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के पिता का नाम अज्ञात है और पता भी नहीं है। इससे लोगों को संशय हो रहा है कि आखिर ये रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया कौन हैं।

Related Articles

Back to top button