CM खट्टर को काला झंडा दिखाने पर 13 किसानों के खिलाफ इन मामलो पर मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली : केंद्र सरकार (Central Govt) के नए कृषि कानूनों (Farms Law) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक समूह ने बीते मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar lal khattar) को उस वक्त काले झंडे दिखाए थे, जब उनका काफिला अंबाला शहर से गुजर रहा था। ऐसे में अब चिन्हित आरोपी 13 किसानों के खिलाफ हत्या के प्रयास और दंगा करने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

किसानों ने की थी काफिले को रोकने की कोशिश

आपको बता दे की, किसानों ने मुख्यमंत्री के काफिले को रोकने की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस उन्हें सुरक्षित निकालने में कामयाब रही। खट्टर, अंबाला में आगामी निकाय चुनावों में महापौर और पार्षद के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करने वहा आए थे। जब CM खट्टर का काफिला अग्रसेन चौक को पार कर रहा था, तब किसानों ने काले झंडे दिखाए थे। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि जब तक नए कृषि कानून वापस नहीं लिए जाते तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि अंबाला सिटी पुलिस ने 13 किसानों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं 307, 147, 148, 149, 186, 353 और 506 के तहत मामला दर्ज किया है। आपको मालूम हो कि नए किसानों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज 28वें दिन भी लगातार जारी है।

Related Articles

Back to top button